UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-वाह भाई वाह, भारत को मिली वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत

IND vs SL: टीम इंडिया ने वनडे क्रिकेट में नया कीर्तिमान बना दिया है। उसने तीसरे वनडे में (IND vs SL) श्रीलंका को 317 रन से हराया । वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है । मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 390 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया । विराट कोहली और शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली । जवाब में श्रीलंका टीम 22 ओवर में 73 रन पर सिमट गई । भंडारा ने चोट के कारण बल्लेबाजी नहीं की । तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 32 रन देकर 4 विकेट झटके । इसी के साथ भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया ।

भारत ने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे में श्रीलंका को 317 रन से हरा दिया। यह वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम था। उन्होंने 2008 में आयरलैंड को 290 रन से हराया था। वहीं, भारतीय टीम का पिछला रिकॉर्ड 257 रन से जीत का था, जो उन्होंने 2007 में बरमूडा के खिलाफ हासिल की थी।

विराट कोहली, शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज जीत के हीरो रहे। विराट ने 166* रन की पारी खेलते हुए 46वां वनडे शतक जमाया। शुभमन गिल ने 116 रन बनाए। भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 390 रन का विशाल स्कोर बनाया। कोहली प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे। जवाब में श्रीलंका की टीम 22 ओवर में 9 विकेट पर 73 रन के स्कोर पर रोका। एक बल्लेबाज ने घायल होने की वजह से बैटिंग नहीं की। मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। श्रीलंका के 7 बल्लेबाज डबल फिगर में भी नहीं पहुंच पाए।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top