UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-बदला मौसम, देहरादून में चल रही तेज हवाएं, जानिए मौसम का हाल

उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है और ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। हालांकि, ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से एक बार फिर मौसम के करवट बदलने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से प्रदेश के कई क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि और भारी वर्षा को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

 

वही देहरादून में तेज हवाएं चलनी शुरू हो गई है और जोरदार बारिश भी हो रही है

साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा-बर्फबारी की भी आशंका है। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम शुष्क है। हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में धूप और बादलों की आंख मिचौनी जारी है। मैदानी क्षेत्रों में तापमान में वृद्धि होने लगी है। ज्यादातर क्षेत्रों में दोपहर में तपिश महसूस की जा रही है।

हालांकि, सुबह-शाम हल्की ठंड बरकरार है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में आज से अगले तीन दिन मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। आज पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा-बर्फबारी और निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

जबकि, शुक्रवार को बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात और वर्षा हो सकती है। जबकि, देहरादून, नैनीताल, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और पौड़ी में झोंकेदार हवाएं चलने के साथ ही कहीं-कहीं भारी वर्षा की चेतावनी है। इसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top