UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-शीत लहर का येलो अलर्ट जारी, बुजुर्गों और बच्चों के लिए एडवाइजरी

 

उत्तराखंड में पहाड़ से मैदान तक कड़ाके की ठंड शुरू हो चुकी है , मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 24 दिसंबर तक बारिश के आसार नहीं है वहीं मौसम विभाग ने हरिद्वार ,उधम सिंह नगर जनपदों के अलावा राज्य के अन्य मैदानी इलाकों में 48 घंटे शीतलहर और कोहरे का यलो अलर्ट जारी किया है तथा साथ ही बुजुर्ग ,बीमार और बच्चों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक उधमसिंह नगर समेत हरिद्वार और आसपास के मैदानी क्षेत्रों में शीतलहर को लेकर चेतावनी दी गई है और कोहरा लगने से लोगों की परेशानियों बढ़ने की चेतावनी दी गई है साथ ही मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है और प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है वहीं उथला कोहरा लगने से लोगों की परेशानियों में इजाफा होने के साथ ही हाड़ तोड़ सर्दी का एहसास हो सकता है। वही कोहरा भी मुसीबत का सबब बन सकता है जिसकी तस्वीर बीते सायं से ही साफ हो गई थी हरिद्वार में कोहरे ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है, कोहरे की वजह से वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए सीजन में पहली बार घना कोहरा हरिद्वार में देखने को मिला है।

प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में दिन के वक्त धूप खिल रही है, जिससे ठंड से थोड़ी राहत है, लेकिन दोपहर बाद अचानक से सर्दी बढ़ रही है। लोग अलाव जलाकर राहत पाने की कोशिश कर रहे हैं। देहरादून में 22 दिसंबर से लेकर 25 दिसंबर तक अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान आठ से नौ डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 25 दिसंबर के बाद राज्य के पिथौरागढ़ चमोली उत्तरकाशी जनपदों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top