UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी उत्तराखंड दौरे पर, उत्तराखंड के बड़े नेताओं ने की मुलाकात , रखी ये मांग

मंत्री सुबोध उनियाल ने की नितिन गडकरी से सड़कों के निर्माण की सिफारिश
ऋषिकेश।
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से टिहरी जिले में दो दूरगामी सड़कों के निर्माण की सिफारिश की है। जिस पर केंद्रीय मंत्री ने प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र ही भेजने के लिए कहा।

 

उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का सोमवार को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बुके देकर स्वागत किया, इसके बाद दोनों ने उत्तराखंड की सड़कों के बारे में चर्चा की। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि केंद्रीय मंत्री से टिहरी जिले में दो लंबी सड़कों गूलर, दोगी पट्टी से नई टिहरी एवं खाड़ी से देवप्रयाग तक के निर्माण हेतु सिफारिश की गई है, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने शीघ्र ही प्रस्ताव तैयार कर भेजने हेतु निर्देशित किया।

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री ने केंद्रीय मंत्री से राइट ऑफ वे(आरओडबल्यू) से बाहर किए जाने वाले कार्यों को करवाने की सिफारिश की। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि पूर्व में आरओडबल्यू से बाहर के कार्यों का एमओयू हुआ था, इसमें प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया था कि आरओडबल्यू से बाहर के कामों में जो भी नुकसान होगा, उसका प्रदेश सरकार वहन करेगी। मगर हजारों करोड़ रूपए के नुकसान को देखते हुए प्रदेश सरकार ने यह प्रस्ताव केंद्र सरकार को वापस भेज दिया। कैबिनेट मंत्री बताया कि आरओडबल्यू से बाहर के कार्य करना राज्य सरकार की क्षमता से परे है, इस पर केंद्रीय मंत्री ने उचित कार्यवाही हेतु आश्वासन दिया।

 

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉक्टर रमेश पोखरियल निशंक ने योग नगरी ऋषिकेश में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गड़करी से शिष्टाचार भेंट की।

इस अवसर पर डॉक्टर निशंक ने श्री गड़करी से अपने लोकसभा क्षेत्र की योजनाओं पर विस्तृत वार्ता की । उन्होंने विशेषकर श्यामपुर फाटक ऋषिकेश में फ्लाईओवर का निर्माण का विषय उठाया जिससे क्षेत्र की जनता को ट्रैफिक जाम की समस्या से राहत मिलेगी। डॉक्टर निशंक ने डालूवाला-लालवाला- धनौरी मार्ग में रिठौरा ग्रान्ट के पास रतमऊ नदी पर पुल निर्माण किये जाने का भी आग्रह किया उन्होंने आईएसबीटी से ट्रांसपोर्ट नगर तक बने फ्लाईओवर का डाट मन्दिर तक विस्तारीकरण किये जाने की माँग को भी केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री जी के समक्ष रखा । भारत माला प्रोजेक्ट के तहत लिंक रोड पर मानक पुर आदमपुर इंटर चेंज हेतु निवेदन करते हुए डाक्टर निशंक ने कहा क़ि इससे लाखों लोग लाभान्वित होंगे । इसके अतिरिक्त उन्होंने मंगलौर ओवर ब्रिज से रूड़की रेलवे फाटक ओव ब्रिज, रामपुर चुंगी रूड़की से सालियर हाईवे ब्रिज तक मोटर मार्ग का चौड़ीरण कर डबल लेन मोटर मार्ग निर्माण, मनसादेवी ऋषिकेश में फ्लाईओवर निर्माण का आग्रह भी किया
डाक्टर निशंक ने गुमानीवाला, ऋषिकेश निकट श्यामपुर पुलिस चौकी में फ्लाईओवर निर्माण, हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं एवं समसामयिक विषयों पर चर्चा हुई। इस अवसर पर डाक्टर निशंक ने भूतल परिवहन मंत्री श्री गड़करी को थानो स्थित लेखक गाँव आने का निमंत्रण दिया और उन्हें अपनी नवीनतम कृतियाँ भेंट की

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top