UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-आज देहरादून में लगेगा पासपोर्ट मेला,कुछ ही देर में हो जाएगा काम, पढ़ें कैसे करें अप्लाई

 

 

देहरादून: आज लगेगा पासपोर्ट मेला, कुछ ही देर में हो जाएगा काम, पढ़ें कैसे करें अप्लाईक्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विजय शंकर पांडेय ने बताया कि आवेदक को पासपोर्ट सेवा केंद्र आने से पहले ऑनलाइन आवेदन कर फीस का भुगतान करना होगा। इसके बाद अप्वाइंटमेंट शीट मिलेगी। इसे लेकर मेले में आना होगा।

 

देहरादून के हाथीबड़कला स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की ओर से दस दिसंबर को पासपोर्ट मेला आयोजित किया जाएगा। मेले में सामान्य और तत्काल श्रेणी के तहत ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करना होगा।क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी विजय शंकर पांडेय ने बताया कि आवेदक को पासपोर्ट सेवा केंद्र आने से पहले ऑनलाइन आवेदन कर फीस का भुगतान करना होगा। इसके बाद अप्वाइंटमेंट शीट मिलेगी। इसे लेकर मेले में आना होगा।

बायोमीट्रिक प्रक्रिया के माध्यम से उंगलियों के निशान और फोटो उपलब्ध कराने के लिए आवेदक को खुद उपस्थित होना अनिवार्य है। सभी दस्तावेज और उसकी प्रतियां भी लानी होंगी। दस्तावेज में भिन्नता होने पर आवेदन स्वीकार नहीं होगा।

तत्काल योजना के तहत पासपोर्ट की अर्हता
18 वर्ष से अधिक आयु के आवेदकों को https://www.passportindia.gov.in पर सूचीबद्ध दस्तावेजों में से कोई भी तीन दस्तावेज जमा करने होंगे।
18 वर्ष से कम आयु के आवेदकों को https://www.passportindia.gov.in पर सूचीबद्ध दस्तावेजों में से कोई भी दो दस्तावेज जमा करने होंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top