UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-एलटी शिक्षकों को पक्का करने के लिए सरकार ने दी ये छूट, सरल हुई प्रक्रिया

 

एलटी शिक्षकों को पक्का करने के लिए मेडिकल फिटनेस में छूट, सरकार ने प्रक्रिया का किया सरलीकरण अब सरकार ने एलटी शिक्षकों के स्थायीकरण की प्रक्रिया को सरल किया है। जिन शिक्षकों ने न्यूनतम तीन वर्ष की सेवा पूरी कर ली है और शिक्षा बंधु, अंशकालिक या तदर्थ आधार पर नियुक्त नहीं है।

 

 

 

माध्यमिक शिक्षा में अस्थायी एलटी शिक्षकाें को पक्का करने के लिए सरकार ने मेडिकल फिटनेस में छूट दी है। इस संबंध में अपर निदेशक गढ़वाल मंडल महावीर सिंह बिष्ट ने सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किए हैं।राजकीय शिक्षक संघ ने एलटी शिक्षकों के नियमितीकरण की प्रक्रिया काे सरल करने की मांग उठाई थी।

 

 

संघ की ओर से 17 फरवरी 2023 को विभाग और सरकार को मांग पत्र सौंपा गया था। अब सरकार ने एलटी शिक्षकों के स्थायीकरण की प्रक्रिया को सरल किया है। जिन शिक्षकों ने न्यूनतम तीन वर्ष की सेवा पूरी कर ली है और शिक्षा बंधु, अंशकालिक या तदर्थ आधार पर नियुक्त नहीं है।

 

 

ऐसे एलटी शिक्षकों के कार्य व व्यवहार के आधार पर प्रधानाचार्य के माध्यम से सूची मंडलीय कार्यालय को भेजी जाएगी। अपर निदेशक की ओर से जारी आदेश के अनुसार वर्ष में दो बार जनवरी व जुलाई में एलटी शिक्षकों के नियमितीकरण के मामले स्कूलों की ओर से उपलब्ध कराए जाएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top