UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-देहरादून में मिलेगे टिहरी जिले के ये हिस्से, हुई तैयारी शुरू

 

टिहरी से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि टिहरी जिला प्रशासन ने जिले की दो तहसीलो को देहरादून में मिलाने की कवायद शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि जल्द ही धनौल्टी और नैनबाग तहसील मसूरी तहसील से जुड़ जाएगी।

 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार टिहरी जिले की धनौल्टी विधानसभा सीट के तहत आने वाली 2 तहसीलें धनौल्टी और नैनबाग के कुछ हिस्सों को जो कि देहरादून की मसूरी विधानसभा सीट से बिल्कुल सटी हुई हैं, उन्हें क्षेत्रवासियों की मांग के अनुरूप देहरादून जिले में शामिल करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि टिहरी जिला प्रशासन ने इसके लिए एक पत्र जारी किया है। जिसमें उप जिलाधिकारी धनौल्टी को इस संबंध में क्षेत्रवासियों की रायशुमारी के आदेश दिये हैं।

 

बताया जा रहा है कि धनौल्टी और नैनबाग तहसील में कैंपटी, कांडा, किमोई, कोल्टी, मवाना सहित दर्जनों गांव टिहरी जिला मुख्यालय से बेहद दूर हैं जबकि मसूरी और देहरादून इनके पास है। ऐसे में लोग इसे देहरादून में मिलाने की मांग कर चुके है। जिस पर मुख्यमंत्री ने इस क्षेत्र की समस्या को दूर करने के लिए इस क्षेत्र को देहरादून जिले से जोड़ने की घोषणा की थी। जिसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है। इस संबंध में क्षेत्रवासियों द्वारा लगातार बैठकें की जा रही हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top