UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-सोशल मीडिया पर भाजपा नेता और पौड़ी गढ़वाल के नगर पालिका अध्यक्ष व पूर्व विधायक यशपाल बेनाम की बेटी की शादी का कार्ड वायरल..

सोशल मीडिया पर भाजपा नेता और पौड़ी गढ़वाल के नगर पालिका अध्यक्ष व पूर्व विधायक यशपाल बेनाम की बेटी की शादी का कार्ड वायरल……

सोशल मीडिया पर पौड़ी गढ़वाल के नगर पालिका अध्यक्ष व पूर्व विधायक यशपाल बेनाम की बेटी की शादी का कार्ड अचानक वायरल हो गया। सामान्य सा शादी का कार्ड था लेकिन कार्ड पर यशपाल बेनाम की बेटी के दूल्हे का नाम देखकर यह सोशल मीडिया पर ट्रैंड कर गया। यशपाल बेनाम की बेटी और पेशे से इंजीनियर मोनिका की शादी अमेठी निवासी मोनिस से हो रही है।

 

 

 

बताया जा रहा है दोनों ने साथ में ही इंजीनियरिंग की और अब शादी के पवित्र बंधन में बंध रहे हैं। लेकिन, यह बात लोगों को रास नहीं आ रही है। असल में लोग दुल्हे बन रहे मोनिस के धर्म से गुस्से में है। मुस्लिम परिवार के मोनिस और हिंदू राजपूत परिवार की बेटी मोनिका की शादी का यह कार्ड कट्टरपंथियों की आंखों में खटकने लगा।

 

 

 

 

और देखते ही देखते सोशल मीडिया पर खूब लानत मलानत का खेल शुरू हो गया। कुछ ही घंटों में इस कार्ड के साथ ट्वीटर पर हजारों ट्वीट किए गए तो फेसबुक पर भी यह खूब वायरल हुआ। कुछ लोग इसे ‘लव जिहाद’ का नाम दे रहे हैं तो कुछ लोग इस कार्ड के जरिए भारतीय जनता पार्टी पर भी सवाल उठा रहे हैं। असल में यशपाल बेनाम भाजपा से जुड़े हुए हैं।

 

 

 

 

 

 

भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 में निजता के अधिकार के तहत जीवन साथी चुनने का अधिकार भारतीय गणतंत्र के सभी वयस्कों को मिला हुआ है। लेकिन, इसके बावजूद आज भी विवाह के लिए जीवन साथी चुनने को लेकर पुरानी रूढ़ीवादी सोच हावी है। जाति, धर्म, समुदाय से बाहर जीवन साथी चुनने पर कई बार युगल को मौत के घाट तक उतारा जाता है। वहीं, इन दिनों देश में ‘लव जिहाद’ को मुद्दा बनाकर भी कट्टर हिंदुत्ववादी संगठन भी मोर्चा खोले हुए है।

 

 

 

 

 

हिंदुत्ववादी संगठनों की माने तो एक विशेष अभियान के तहत मुस्लिम युवक हिंदू युवतियों को प्रेम जाल में फंसाकर उनसे विवाह करते हैं और फिर उनका धर्म परिर्वतन करवा लेते हैं। लिहाजा पौड़ी गढ़वाल के नगर पालिका अध्यक्ष की पुत्री के विवाह का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोग इसे लव जिहाद को प्रोत्साहित करने का षडयंत्र करार देने लगे। हालांकि, शादी के इस मामले में दोनों परिवारों की रजामंदी साफ देखी जा रही है इसके बावजूद भी धर्म और संस्कृति के ठेकेदारों ने इस मुद्दे को बेहद संवेदनशील बना दिया है।

 

 

 

 

वहीं, दूसरी तरफ लव जिहाज को लेकर आक्रामक रूख में दिखने वाली भाजपा के वरिष्ठ नेता की बेटी का मुस्लिम युवक से विवाह पर विपक्षी नेता भी खूब तंज कस रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top