UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-जल्द बाटेंगे बीजेपी नेताओं क़ो दायित्व, प्रदेश स्तर पर मंथन पूरा, अब आलाकमान क़ो भेजी जाएगी सूची

दायित्व की दौड़ में सौ से अधिक नेता, केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद होगा वितरणविभिन्न निगमों, प्राधिकरणों व आयोगों में मंत्री पद के दर्जे के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पदों की आस लगाए भाजपा नेताओं की साध नववर्ष की शुरुआत में पूर्ण होगी।

सूत्रों के अनुसार प्रदेश भाजपा ने दायित्व वितरण के मद्देनजर सौ से अधिक नेताओं की सूची तैयार की है। केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जनवरी में 25 से 30 नेताओं को दायित्व देकर इसकी शुरुआत कर सकते हैं। फिर चरणबद्ध ढंग से दायित्व बांटे जाएंगे।अल्प कार्यकाल के दौरान दायित्व वितरित नहीं हो पाए थे

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पिछले अल्प कार्यकाल के दौरान दायित्व वितरित नहीं हो पाए थे। इस वर्ष धामी के नेतृत्व में दोबारा भाजपा की सरकार बनने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि जल्द ही दायित्व वितरण होगा, लेकिन पिछले आठ माह से विभिन्न कारणों से यह विषय लटकता आ रहा था।कभी चंपावत सीट के उपचुनाव, तो कभी हरिद्वार के पंचायत चुनाव और फिर पार्टी के सांगठनिक ढांचे में फेरबदल इसके कारण रहे हैं।

 

 

इस बीच पार्टी के बीच से आवाज उठी कि जब दायित्व दिए ही जाने हैं, तो इसमें विलंब किया जाना ठीक नहीं है।सूत्रों के अनुसार इस सबको देखते हुए भाजपा के प्रांतीय नेतृत्व ने सभी जिलों से दायित्व वितरण के मद्देनजर नाम जुटाए और अब इसकी सूची तैयार कर ली है। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, कुछेक पूर्व विधायकों, पूर्व दायित्वधारियों, क्षेत्र विशेष में पकड़ रखने वाले कार्यकर्ताओं को कसौटी पर परखकर इनके नाम सूची में रखे गए हैं।

 

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश महामंत्री संगठन के मध्य सूची में शामिल किए गए नामों को लेकर दो बार मंथन भी हो चुका है। अब यह सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जा रही है। प्रयास यह किया जा रहा कि जनवरी की शुरुआत से ही दायित्व वितरण प्रारंभ कर दिया जाए।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top