UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-महिला दिवस का पूरे हफ्ते भर मनेगा जश्न, इस दिन से शुरू होंगे कार्यक्रम

प्रदेश में इस वर्ष अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में महिला भागीदारी प्रोत्साहन विषय पर साप्ताहिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में भारत सरकार से प्राप्त दिशा-निर्देशों एवं मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुपालन में इस वर्ष 01 मार्च से 08 मार्च 2023 तक महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग एवं गृह विभाग के संयुक्त तत्वाधान में राज्य स्तर के साथ साथ जनपद एवं विकासखण्ड स्तर पर विभिन्न विभागों सहयोग से कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

 

 

2 मार्च को पूर्वाहन में मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। इस आयोजन में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास एवं गृह विभाग की संयुक्त भागीदारी रहेगी।

 

जिसमें महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं हेतु ई-पेपर का अनावरण, किशोरियों की आत्मरक्षा सम्बन्धी प्रशिक्षण एवं मूवी का लोकार्पण एवं विभिन्न जनपदों में सामाजिक कार्यों के क्षेत्र में किये गये उत्कृष्ट कार्य करने वाले सरकारी गैर सरकारी महिला एवं पुरुषों को प्रशस्ति पत्र का वितरण किया जायेगा।

 

 

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस को पूरे सप्ताह महिला सशक्तिकरण- महिला भागीदारी प्रोत्साहन एवं सुरक्षा सप्ताह के आयोजित किये जाने के भारत सरकार के निर्देशों के क्रम में 01 से 06 मार्च 2023 तक विभिन्न दिवसों पर जनपद/विकासखण्ड स्तर पर जिला प्रशासन, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग श्रम विभाग एवं परिवहन विभागों के आपसी समन्वयन के माध्यम से कार्यक्रम संचालित भी किये जायेंगे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top