UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-बर्फबारी की दुश्वारियों के बीच केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल क़ो खोले जाएंगे दर्शानों के लिए, प्रशासन ऐसे जुटा है तैयारियों में

 

 

Chardham yatra 2023 news :-ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग बाबा केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल, 2023 को श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए जाएंगे जिसके लिए विभिन्न विभागों द्वारा की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा निरंतर समीक्षा करते हुए धरातल पर किए जा रहे व्यवस्थाओं एवं कार्यों की जानकारी ली जा रही है तथा जो भी व्यवस्थाएं की जानी है उन व्यवस्थाओं को शीघ्रता-शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए जा रहे है ।

 

आज केदारनाथ धाम में मौसम साफ है तथा जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में सभी विभाग अपनी अपनी तैयारियो एवं व्यवस्थाओं को तत्परता से पूर्ण करने में लगे है अवर अभियंता डी डी एम ए सुरेंद्र सिंह रावत ने अवगत कराया है कि केदारनाथ धाम परिसर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के दृष्टिगत मंदिर परिसर में बैरिकेडिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है इसके साथ ही केदारनाथ धाम में बर्फ हटाने का कार्य भी त्वरित गति से किया जा रहा है ।

 

 

 

तथा सुलभ इंटरनेशनल द्वारा बनाए गए शौचालयों में साफ सफाई व्यवस्था के साथ साथ शौचालयों से श्रमिको द्वारा बर्फ हटाने का कार्य करते हुए सुलभ शौचालय को दुरस्थ करने में लगे है । इसके साथ ही पेयजल विभागों द्वारा क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों को ठीक किया जा रहा है तथा विद्युत विभाग द्वारा क्षतिग्रस्त विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर को ठीक करने में लगे है।

 

 

 

जी एम वी एन द्वारा बनाई जा रही टेंट कॉलोनी से बर्फ हटाने का कार्य करते हुए टेंट लगाने का कार्य त्वरित गति से किया जा रहा है । सभी विभाग अपनी अपनी तैयारियों एवं व्यवस्थाओं को दुरस्थ करने लगे हुए है ताकि सभी व्यवस्था पूर्ण हो सके। जिससे केदारनाथ धाम में दर्शन करने आने वाले तीर्थ यात्रियों को किसी प्रकार से कोई परेशानी व असुविधा न हो ।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top