UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-धामी सरकार ने दी युवाओं क़ो बड़ी राहत , इस भर्ती परीक्षा का आवेदन शुल्क मिलेगा वापस, ऐसे करें एप्लाई

 

युवाओं के लिए बड़ी खबर, इस भर्ती परीक्षा का आवेदन शुल्क मिलेगा वापस, ऐसे करें एप्लाई; उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से स्टाफ नर्स ( उपचारिका ) भर्ती से जुड़ा बड़ा अपडेट आ रहा है।  इन पदों पर भर्ती के लिए लिया आवेदन शुल्क अभ्यर्थियों को वापस किया जाएगा । जिसकी कवायद शुरू कर दी गई है।

 

 

युवाओं को शुल्क वापस लेने के लिए परिषद की आधिकारिक वेबसाइट http://ubtersn.in/ पर 15 फरवरी तक आवेदन करना होगा। आइए जानते है इसकी डिटेल्स..

रिपोर्टस की माने तो उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से वर्ष 2020-21 में परिषद ने स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग में 2621 पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे लेकिन इन पदों की भर्ती नहीं हो पाई थी। बताया जा रहा है कि कोविड महामारी में स्टाफ नर्सों की भर्ती में तेजी लाने के लिए सरकार ने वर्ष 2020 में पहली बार उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद को स्टाफ नर्सों भर्ती करने जिम्मेदारी सौंपी थी । इसमें स्वास्थ्य विभाग के 1238 पद और चिकित्सा शिक्षा विभाग के 1384 पद शामिल थे इन पदों के परिषद ने 12 दिसंबर 2020 और फरवरी 2021 में विज्ञप्ति प्रकाशित कर आवेदन मांगे थे ।

 

 

जिसमें 9000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया । अभ्यर्थियों ने 800 रुपये शुल्क लिया गया था । सरकार ने नर्सिंग सेवा नियमावली में स्टाफ नर्सों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का प्रावधान किया। परिषद आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए साथ लिखित परीक्षा की तिथि भी तय कर दी थी। लेकिन बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ वर्षवार नियुक्ति की मांग को लेकर लिखित परीक्षा का विरोध किया। जिससे सरकार ने लिखित परीक्षा स्थगित कर दी थी ।

बताया जा रहा है कि परिषद स्टाफ नर्सों की भर्ती प्रक्रिया नहीं कर पाया है । ऐसे में अब सरकार ने परिषद ने स्टाफ नर्सों भर्ती वापस लेकर उत्तराखंड चिकित्सा चयन बोर्ड को सौंपी है । बोर्ड की ओर अब नए सिरे से नर्सिंग पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसलिए जिन अभ्यार्थियों ने पहले आवेदन किया था उन्हें आवेदन शुल्क वापस किया जाएगा। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद से आवेदन शुल्क वापस लेने के लिए अभ्यर्थियों को 16 जनवरी से 15 फरवरी 2023 तक आवेदन करना होगा ।

 

 

परिषद वेबसाइट पर जाकर शुल्क वापसी के बैंक खाता की जानकारी देनी होगी । अधिक जानकारी के लिए विभाग का नोटिफिकेशन देख सकते है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top