UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-सीएम धामी करेंगे बजट पर संवाद, इस तारीख से शुरू हो रहा संवाद

 

 

वर्ष 2023-24 के बजट निर्माण से पूर्व प्रदेश सरकार एक अभिनव पहल शुरू करने जा रही है। इस दिशा में सरकार विभिन्न हितधारक समूह के प्रतिनिधियों का बजट से पूर्व संवाद कार्यक्रम 5 मार्च 2023 को मुख्य सेवक सदन, मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और वित्त मंत्री डॉ. प्रेमचन्द अग्रवाल की उपस्थिति में आयोजित किया जा रहा है।

 

 

गौरतलब है कि पिछले वर्ष से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और वित्त मंत्री डॉ. प्रेमचन्द अग्रवाल की अभिनव पहल पर बजट से पूर्व संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसका उद्देश्य बजट से पूर्व चर्चा कर, राज्य के लोगों के हितों का सर्वश्रेष्ठ बजट बनाना है।

 

 

इस ओर वित्त मंत्री डॉ. प्रेमचन्द अग्रवाल ने बताया कि जनता की भागीदारी को सुनिश्चित कर विभिन्न माध्यमों से जनता के सुझाव आमंत्रित किए जाने तथा जनसहभागिता को और सशक्त बनाने के लिए संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अभिवन पहल पर पिछले वर्ष से इसकी शुरुआत की गई थी।

 

 

धामी सरकार का प्रयास है कि राज्य सरकार बजट तैयार करने से पहले हितधारकों, जनप्रतिनिधियों, विभिन्न क्षेत्रों में व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों, किसानों से सुझाव लें। जिससे बजट में सभी के हितों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जा सके। उन्होंने कहा प्रदेश की आजीविका का मुख्य स्रोत पर्यटन है। इसलिए राज्य के विभिन्न जनपदों मे पर्यटकों की आमद बढाने के लिए जनपदवार भी नए पर्यटन स्थलों को चिन्हित कर विकसित करने के साथ ही वर्क टूरिज्म विकसित करने पर भी बल दिया जा रहा है। जिसके लिए जनपदवार भी बजट से पूर्व संवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top