UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :- सरकार का बड़ा फैसला अब इस विभाग में अगले 6 महीने के लिए लगी हड़ताल पर रोक

 

उत्तराखंड शिक्षा महकमे से बड़ी खबर सामने आ रही है प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए विभाग ने आगामी 6 महीने तक हड़ताल पर रोक लगाने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि प्रदेश में उत्तराखंड

 

बोर्ड की परीक्षाएं इसी महीने से शुरू होनी हैं लिहाजा किसी भी संभावना को देखते हुए विभाग ने हड़ताल को लेकर यह बड़ा फैसला लिया है।
उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं के लिए जहां शिक्षा विभाग तैयारियों में जुटा हुआ है तो वहीं राज्य में इन तैयारियों और परीक्षाओं पर किसी तरह का व्यवधान ना आए इसके लिए महकमा अतिरिक्त एहतियात भी बरत रहा है इसी कड़ी में विभाग ने अब शिक्षा विभाग से जुड़े कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर बड़ा फैसला लिया है. विभाग ने आगामी 6 महीने तक के लिए किसी भी हड़ताल पर रोक लगा दी है।
आपको बता दें कि इसी महीने 16 मार्च से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होनी है. इसके लिए विभाग अलग-अलग स्तर पर होने वाली विभिन्न तैयारियों में जुटा हुआ है कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए बड़े स्तर पर पारदर्शी परीक्षा कराने के लिए विभाग के अधिकारी काम में जुटे हुए है।

गौरतलब है कि इससे पहले ऊर्जा विभाग में भी इसी तरह का एक बड़ा फैसला लिया गया था. विभाग ने प्रदेश में बिजली की बढ़ती डिमांड और ऊर्जा को लेकर बढ़ती समस्या को देखते हुए कर्मचारियों की हड़ताल पर रोक लगाने का फैसला लिया था इसी तरह का फैसला शिक्षा विभाग ने भी लिया है हालांकि शिक्षा विभाग में शिक्षकों या बाकी कार्मिकों की तरफ से किसी भी मांग को लेकर हड़ताल की कॉल नहीं की गई है इसके बावजूद अतिरिक्त एहतियात बरतते हुए विभाग की तरफ से कर्मचारियों को 6 महीने के लिए हड़ताल से दूर रखने हेतु ऐसा फैसला लिया गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top