UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-वायु सेना को सौंपी जाएगी सीमांत जिले पिथौरागढ़ की नैनी सैनी हवाई पट्टी

 

 

वायु सेना को सौंपी जाएगी सीमांत जिले पिथौरागढ़ की नैनी सैनी हवाई पट्टी, जल्द होगा अनुबंधपिथौरागढ़ में 1991 में हवाई पट्टी बनाई गई थीं। इसमें 1510 मीटर लंबा और 30 मीटर चौड़ा रनवे है। नागरिक उड्डयन विभाग इस हवाई पट्टी को विकसित नहीं कर पाया। इससे सरकार ने हवाई पट्टी को वायु सेना को सौंपने का फैसला लिया है।

 

 

उत्तराखंड के सीमांत जिला पिथौरागढ़ की नैनी सैनी हवाई पट्टी को सरकार ने वायु सेना को सौंपने का फैसला लिया है। अब हवाई पट्टी का विस्तार और संचालन वायु सेना करेगी। इससे नागरिक व व्यावसायिक उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी।पिथौरागढ़ में 1991 में हवाई पट्टी बनाई गई थीं। इसमें 1510 मीटर लंबा और 30 मीटर चौड़ा रनवे है। नागरिक उड्डयन विभाग इस हवाई पट्टी को विकसित नहीं कर पाया। इससे सरकार ने हवाई पट्टी को वायु सेना को सौंपने का फैसला लिया है।

 

 

चंडीगढ़ और इलाहाबाद एयरपोर्ट की तर्ज पर नैनी सैनी हवाई पट्टी का संचालन वायु सेना करेगी। नागरिक व व्यावसायिक उड़ानों के सुचारू संचालन के लिए सरकार व वायु सेना के बीच अनुबंध किया जाएगा। सेना के लिए सीमांत जिला पिथौरागढ़ के इस हवाई पट्टी के लिए सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top