DEHRADUN NEWS

Big breaking :-कमर्शियल बिल्डिंग के पार्किंग में दुकान चलाई तो अब MDDA वसूलेगा 50 हजार जुर्माना

 

 

कमर्शियल बिल्डिंग के पार्किंग में दुकान चलाना नहीं होगा आसान, MDDA का बना 50 हजार जुर्माना ठोकने का प्लान कमर्शियल बिल्डिंग मालिकों ने अपने नक्शे में पार्किंग दिखाई है और उस जगह का कुछ और इस्तेमाल किया जा रहा है तो उनके खिलाफ मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) सख्त कार्रवाई करेगा।

 

 

 

 

शहर में बढ़ती जाम की समस्या को हल करने के लिए प्राधिकरण नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।ऐसा करने वालों पर पचास हजार रुपये तक जुर्माना लगेगा। सचिव एमडीडीए मोहन सिंह बर्निया ने मंगलवार को संबंधित एई और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में पार्किंग की स्थिति को लेकर जानकारी मांगी।

 

 

 

 

 

एमडीडीए ने कुछ माह पूर्व राजपुर रोड, चकराता रोड, जीएमएस रोड, हरिद्वार रोड समेत अन्य क्षेत्रों में ऐसे व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को चिन्हित किया था, जिन्होंने अपना नक्शे में बेसमेंट में पार्किंग और ओपन पार्किंग तो दर्शाई है लेकिन मौके पर इसकी जगह का इस्तेमाल स्टोर के रूप में हो रहा है।

 

 

 

 

 

कुछ ने तो दुकानें तक बनाकर आगे लीज पर दे दी हैं। जबकि वाहन सड़कों के किनारे व फुटपाथों पर पार्क हो रहे हैं। अब स्थिति इतनी बदहाल हो चुकी है कि शहर में रोज जाम लग रहा है। वाहनों की संख्या दिनोंदिन बढ़ रही है, लेकिन पार्किंग बहुत सीमित हैं। जो हैं भी उनका इस्तेमाल नहीं हो रहा।कई जगह पार्किंग उपलब्ध है सुरक्षाकर्मी तैनात रहते

 

 

 

 

 

हैं, बावजूद वाहन सड़क किनारे फुटपाथ पर पार्क हो

रहे हैं। सचिव मोहन सिंह बर्निया ने कहा कि एक बार

फिर से व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के संचालकों को नोटिस

जारी कर व्यवस्था बनाने का मौका दिया जाएगा।

बावजूद पार्किंग व्यवस्था नहीं सुधरती है तो पचास

हजार रुपये तक जुर्माना वसूल किया जाएगा।

शहर में कई जगह हटाया अतिक्रमण, लगाया जुर्मान

 

 

 

 

नगर निगम, आरटीओ और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीमों ने  को विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। फुटपाथों पर सामान रखने वालों और नो पार्किंग जोन में वाहन पार्क करने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई और जुर्माना वसूल किया गया। आरटीओ की टीम ने 72 चालान काटे, 1 लाख 72 हजार दो सौ रुपये का जुर्माना वसूल किया। नगर निगम की टीम ने 80 चालान काटे, 60 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया। पुलिस की टीम ने 46 चालान किए, 29 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top