उत्तराखंड

Big breaking :-पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज निधन हो गया, सीएम धामी ने जताया शोक

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज निधन हो गया। शुक्रवार की सुबह 3.30 पर उन्होंने अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर अस्पताल में अंतिम सांस ली। पीएम मोदी ने आज सुबह ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी। पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके मां को श्रद्धांजलि दी।

 

उन्होंने ट्वीट किया कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम। मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री की माता के निधन पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि

 

“माननीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी की माताश्री हीरा बा के निधन का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ।

बाबा केदार से प्रधानमंत्री जी व समस्त परिवारजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति व दिव्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करने की कामना करता हूं।
ॐ शान्ति:”

शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम। मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है। बता दें कि 100 वर्ष की हीराबेन का इलाज अहमदाबाद के अस्पताल में चल रहा था। गुरुवार को ही गुजरात सरकार की ओर से जानकारी दी गई थी कि उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है, उन्हें एक दो दिन में छुट्टी दी जा सकती है। पीएम मोदी भी अपनी मां के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल पहुंचे थे, जहां हीरा बेन भर्ती थीं।

100 साल की उम्र में हीरा बेन को दो दिन पहले ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद उन्हें गांधीनगर से अस्पताल लाया गया था। तब सूचना मिलने पर तत्काल पीएम मोदी अहमदाबाद आए थे और मां से मिले थे। डॉक्टरों की टीम लगातार हीरा बा की सेहत पर नजर रखी हुई थी और लगातार बताया जा रहा था कि उनकी हालत स्थिर है, लेकिन शुक्रवार को ब्रह्म मुहूर्त में हीरा बा ने दुनिया को अलविदा कह दिया। गौरतलब है कि पीएम मोदी की मां हीराबेन गुजरात के गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं। प्रधानमंत्री नियमित रूप से रायसन जाते रहते थे और अपनी अधिकतर गुजरात यात्राओं के दौरान अपनी मां के साथ समय बिताते थे। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

अमित शाह, योगी और राजनाथ ने दी श्रद्धांजलि
गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी के मां के निधन पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है। शाह ने लिखा-प्रधानमंत्री
जी की पूज्य माताजी हीरा बा के स्वर्गवास की सूचना अत्यंत दुःखद है। माँ एक व्यक्ति के जीवन की पहली मित्र और गुरु होती है जिसे खोने का दुःख निःसंदेह संसार का सबसे बड़ा दुःख है

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा- प्रधानमंत्री श्री @narendramodi की माताश्री, हीरा बा के निधन से मुझे गहरी वेदना हुई है। एक माँ का निधन किसी भी व्यक्ति के जीवन में ऐसी शून्यता लाता है, जिसकी भरपाई असंभव है। दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्रीजी और उनके पूरे परिवार के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। ॐ शांति! (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा-एक पुत्र के लिए माँ पूरी दुनिया होती है। माँ का निधन पुत्र के लिए असहनीय और अपूरणीय क्षति होती है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की पूज्य माता जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें। ॐ शांति!

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट कर हीराबेन को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने गुजराती में लिखा, मैं प्रधानमंत्री जी की पूज्य माता जी हीराबेन के निधन से भारी दुखी हूं। उन्होंने लिखा कि हीराबेन उदारतास सामान्या जीवन शैली, कठिन परिश्रम और उच्च नैतिक जीवन स्तर का प्रतिमान थीं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top