UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड में 48 घंटे के लिए मौसम का ORANGE ALERT जारी

उत्तराखंड में पहाड़ से मैदान तक मौसम का मिजाज बना हुआ है , राज्य के उच्च हिमालई क्षेत्रों को छोड़कर प्रदेश भर में इस सीजन बारिश बर्फबारी नहीं हुई है। पहाड़ों में पाला और मैदानी इलाकों में कोहरे के चलते भीषण सर्दी का प्रकोप जारी है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के उधम सिंह नगर और हरिद्वार जनपदों के साथ ही मैदानी इलाकों में अगले 48 घंटे घना कोहरा और शीतलहर की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मैदानी इलाकों के कुछ जनपदों में कोल्ड डे की स्थिति भी बनी रहेगी।मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी कर कोहरे के दौरान वाहन चलाने में सावधानी बरतने तथा बुजुर्ग बीमार और बच्चों को शीतलहर में विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, सात जनवरी तक प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहेगा। इस बीच हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिले में चार और पांच जनवरी को भी कोहरा छाया रहेगा। बाकी स्थानों पर मौसम साफ होने के कारण दिन के समय धूप का आनंद लिया जा सकता है। हालांकि कभी कभार कुछ जिलों में बादल जरूर छाए रह सकते हैं। यदि हम देहरादून की ही बात करें तो छह जनवरी से लेकर 10 जनवरी तक देहरादून के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top