UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-एक हफ्ते पहाड़ से मैदान तक बारिश के आसार, चारधाम यात्रियों को संभलकर जाने की सलाह

Uttarakhand Weather: अगले एक हफ्ते पहाड़ से मैदान तक बारिश के आसार, चारधाम यात्रियों को संभलकर जाने की सलाहप्रदेश में इस साल असामान्य बारिश होने के चलते कई बार मौसम में बदलाव देखने को मिला है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बार-बार मौसम में बदलाव आ रहा है।शुक्रवार से लेकर अगले एक हफ्ते तक एक बार फिर उत्तराखंड के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

 

 

 

 

मौसम विभाग के मुताबिक जहां प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में शनिवार से बारिश होने के आसार हैं, वहीं मैदानी इलाकों में 23 और 24 मई तक बारिश का पूर्वानुमान है। मई में बारिश होने से जहां मैदानी इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी वहीं पर्वतीय इलाकों में चारधाम यात्रा में चुनौतियां भी बढ़ेंगी।मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश में इस साल असामान्य बारिश होने के चलते कई बार मौसम में बदलाव देखने को मिला है।

 

 

 

 

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बार-बार मौसम में बदलाव आ रहा है। अब एक बार फिर प्रदेशभर के पर्वतीय इलाकों के साथ कुछ मैदानी इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है। अगर पर्वतीय इलाकों में लगातार बारिश होगी तो हिमपात के भी आसार हैं।मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार 20 मई से 22 मई तक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

 

 

 

 

 

हालांकि प्रदेश के अन्य इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। जबकि 23 और 24 मई से पूरे प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं।चारधाम यात्री मौसम देखकर ही जाएं
मौसम विभाग ने चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों को सलाह दी है कि किसी भी परेशानी से बचने के लिए मौसम विज्ञान केंद्र की आधिकारिक वेबसाइट पर मौसम की सटीक जानकारी लेकर ही यात्रा शुरू करें।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top