UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-24 दिसंबर को विवि और कॉलेजों में एक साथ होंगे छात्रसंघ चुनाव

24 दिसंबर को विवि और कॉलेजों में एक साथ होंगे छात्रसंघ चुनाव, कुलपतियों की बैठक में हुआ निर्णयसभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक हुई, जिसके बाद यह तय किया गया कि 24 दिसंबर को राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में चुनाव कराए जाएंगे।

 

 

उत्तराखंड के तीन राजकीय विश्वविद्यालयों और 119 राजकीय महाविद्यालयों में एक साथ 24 दिसंबर को छात्रसंघ चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। देहरादून में राजकीय विवि के कुलपतियों की बैठक में छात्रसंघ चुनाव कराने पर निर्णय हुआ।कोविड महामारी के कारण प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव नहीं कराए जा सके थे, लेकिन महामारी का प्रभाव कम होने के बाद विवि और महाविद्यालयों में शिक्षण कार्य तो सामान्य हो गया, लेकिन छात्रसंघ चुनाव बहाल नहीं हो पाए।

 

 

इसकी मांग को लेकर पूरे प्रदेश में छात्र संगठनों के बैनर तले छात्र आंदोलन कर रहे थे। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने छात्रसंघ चुनाव जल्द तय होने के संकेत दिए थे। श्रीदेव सुमन विवि के कुलसचिव खेमराज भट्ट ने बताया कि बुधवार को श्रीदेव सुमन विवि, सोबन सिंह जीना विवि और कुमाऊं विवि के कुलपतियों और कुलसचिवों ने दून में बैठक की, जिसमें छात्रसंघ चुनाव कराने पर निर्णय लिया।कहा कि छात्रसंघ चुनाव की तारीख से पहले चुनाव की सभी तैयारियां करने के निर्देश जारी कर दिए जाएंगे। सभी महाविद्यालयों को छात्रसंघ चुनाव की आचार संहिता और चुनाव अधिकारी बनाने का एक कार्यक्रम अलग से जारी होगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top