UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-अब इन ट्रांसफर आदेशों क़ो निरस्त करने की हुई मांग, ये हैं कारण

राज्य कर सेवा संघ ने शासन के अधिकारी और विभागीय मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। गौरतलब है कि हाल ही में सचिव दिलीप जावलकर की ओर से राज्य कर विभाग में सहायक आयुक्तों के तबादले की सूची जारी की है। सहायक आयुक्त स्तर के 20 अधिकारियों को सचल दल इकाई व अन्य कर्यालयों में तबादले किये गए हैं।

पूर्व में ही राज्य कर सेवा संघ ने ट्रांसफर की पारदर्शी व्यवस्था को बनाये रखने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाने की मांग की थी। बीते कुछ समय से विभाग व शासन में ट्रांसफर की ऑनलाइन व आफलाइन प्रक्रिया को लेकर अंदरूनी जंग छिड़ी हुई थी।

ट्रांसफर सूची जारी होने के बाद राज्य कर सेवा संघ के अध्यक्ष यशपाल सिंह ने आंदोलन की धमकी देते हुए कहा कि मुख्यालय से लेकर शासन में बैठे अधिकारी मनमानी कर रहे हैं।उन्होंने आफलाइन स्थानांतरण आदेश कैंसिल करने की मांग की। साथ ही कहा कि बाकी स्थानांतरण आनलाइन प्रक्रिया से किये जाएं।

उन्होंने कहा कि संघ के विरोध के बाद भी आफलाइन स्थानांतरण किये गए। उन्होंने सवाल किया कि विभाग ऑनलाइन पारदर्शी प्रक्रिया अपनाने के बजाय आफलाइन ट्रांसफर कर रहा है।

उन्होंने कहा कि विभाग को मिली ट्राफी को गंगा में प्रवाहित करने के साथ ही आंदोलन छेड़ा जाएगा।

बहरहाल, राज्य कर विभाग में हुए आफलाइन ट्रांसफर से विभागीय मंत्री व अधिकारी संघ के खुले निशाने पर आ गए। आफलाइन ट्रांसफर को लेकर कई तरह की कहानियां सामने आ रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top