UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-सलीम- सुलेमान की एल्बम का नया गाना ‘Bedu Pako’ रिलीज, छाया पवनदीप राजन की आवाज में उत्तराखंडी लोकगीत

 

उत्तराखंड के लोकगीत बेडू पाको बारामासा को पवनदीप राजन ने दी अपनी आवाज*

 

*सलीम- सुलेमान की एल्बम का नया गाना ‘Bedu Pako’ रिलीज, छाया पवनदीप राजन का उत्तराखंडी यह गीत*

उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर पवनदीप राजन ने उत्तराखंडी प्रसिद्ध गीत बेडु पको को अपनी आवाज देकर रिलीज किया है

पवनदीप राजन एक बार फिर अपनी आवाज से फैंस को मदहोश करने वाले हैं. लोकगीत ‘बेडू पाको’ को अब तक कई लोक गायक अपने सुरों से सजा चुके हैं, लेकिन इस खास वीडियो में पवनदीप की आवाज और आपका दिल जीत लेगी..

 

कंपोजर- सिंगर सलीम- सुलेमान के चर्चित एल्बम ‘भूमि 2022 ‘ से नया गाना ‘Bedu Pako’ रिलीज कर दिया गया है. 2 दिन में एक लाख से अधिक लोग यह गाना देख चुके हैं इस गाने को आवाज दी है पवनदीप राजन ने और कोई शक नहीं कि यह उनके फैंस को बेहद पसंद आने वाली है. पवनदीप राजन एक बार फिर अपनी आवाज से फैंस को मदहोश करने वाले हैं. आपको बता दें की ‘बेडू पाको.. ’उत्तराखंड की लोक संस्कृति की पहचान बन चुका ये गीत जब भी कहीं सुनाई देता है, कदम थिरकने लगते हैं, मन भाव-विभोर हो उठता है. बेडू पाको मूल रूप से एक कुमाउंनी लोक गीत है, जो पहली बार 1950 के दशक की शुरुआत में लोकप्रिय था – हालांकि दशकों से कुमाऊं में ग्रामीणों के बीच एक पारंपरिक लोक गीत के रूप में राग को गाया गया है. लोकगीत ‘बेडू पाको’ को अब तक कई लोक गायक अपने सुरों से सजा चुके हैं, लेकिन इस खास वीडियो में पवनदीप की आवाज और आपका दिल जीत लेगी.
देहरादून में उनके जतिन बताते हैं कि यह गाना वह कई बार सुन चुके हैं लेकिन पवनदीप राजन ने म्यूजिक कंपोजिंग के साथ अपने शुरू से कमाल का जादू उकेरा है वह लगभग 100 से अधिक बार यह गाना सुन और देख भी चुके हैं।
एक और प्रशंसक विक्रम रावत निवासी ऋषिकेश बताते हैं कि उन्होंने अपने पूरे परिवार में इस गाने को अपनी मोबाइल रिंगटोन बनाई है वह हमेशा से ही पवनदीप राजन के गानों का बेसब्री से इंतजार करते हैं उनका पूरा परिवार पवनदीप राजन का बहुत बड़ा फैन है जब भी पवनदीप राजन उत्तराखंड आते हैं वह उनसे मिलने जरूर जाते हैं ।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top