UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-मसूरी नहीं जाएंगे गंगोत्री और यमनोत्री जाने वाले वाहन, आने से पहले जरूर पढ़ लें ये ट्रैफिक प्लान

Mussoorie: मसूरी नहीं जाएंगे गंगोत्री और यमनोत्री जाने वाले वाहन, आने से पहले जरूर पढ़ लें ये ट्रैफिक प्लानवाहनों को विकासनगर के रूट से भेजा जाएगा। इसके अलावा पर्यटन सीजन में यातायात दबाव बढ़ने पर कई मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगामसूरी की मालरोड निर्माणाधीन होने और पर्यटकों के वाहनों का दबाव बढ़ने के चलते नया यातायात प्लान जारी किया गया है।

 

 

 

 

इसके तहत गंगोत्री और यमनोत्री जाने वाले वाहनों को मसूरी में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इन वाहनों को विकासनगर के रूट से भेजा जाएगा। इसके अलावा पर्यटन सीजन में यातायात दबाव बढ़ने पर कई मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा।मसूरी के इस नए प्लान को लेकर डीजीपी अशोक कुमार ने सोमवार को देहरादून के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि वर्तमान में मसूरी की मालरोड पर निर्माण कार्य चल रहा है।

 

 

 

 

इसके अलावा चारधाम यात्रा के लिए भी बहुत से वाहन मसूरी से होते हुए जाते हैं।ऐसे में यात्रियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए नए प्रयोग जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि यह प्लान तत्काल लागू कर दिया गया है। बैठक में एडीजी कानून व्यवस्था डॉ. वी मुरुगेशन, यातायात निदेशक मुख्तार मोहसिन, एसएसपी दलीप सिंह कुंवर, एसपी ट्रैफिक अक्षय प्रह्लाद कोंडे आदि मौजूद रहे।

 

 

 

 

ये है नया प्लान
– सभी छोटे चौपहिया वाहनों को स्प्रिंग रोड, वेवर्ली चौक से होते हुए एलबीएस एकेडमी और कैंपटी फॉल की ओर भेजा जाएगा।
– यातायात का अधिक दबाव होने पर मसूरी जाने वाले वाहनों को आईटीबीपी कैंप से पहले हाथीपांव होते हुए एलबीएस एकेडमी और कैंपटी फॉल की ओर भेजा जाएगा।
– गंगोत्री एवं यमुनोत्री जाने वाले वाहनों को मसूरी के बजाय विकासनगर होते हुए भेजा जाएगा।
– वीकेंड पर वाहनों को किंग्रेग पार्किंग में पार्क कराया जाएगा। विशेषकर उन पर्यटकों के वाहनों को जिनके होटलों में पार्किंग की सुविधा न हो।
– यातायात का दबाव अधिक होने पर निकासी वाले वाहनों को बार्लोगंज, झड़ीपानी होते हुए देहरादून को भेजा जाएगा। ताकि मसूरी जाने वाले सुगमता से पहुंच सकें।
– वन-वे ट्रैफिक को सुगमता से चलाने के लिए स्प्रिंग रोड, वेवर्ली चौक, कैमल बैक रोड, हाथीपांव रोड की मरम्मत के लिए स्थानीय प्रशासन से वार्ता की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top