UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-कृषि मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर से की शिष्टाचार भेंट

 

*कृषि मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर से की शिष्टाचार भेंट।*

*जायका परियोजना के लिए 526 करोड़ की धनराशि अवमुक्त कराने के लिए मंत्री जोशी ने किया केंद्रीय मंत्री का आभार*

*कृषि मंत्रियों का सम्मेलन उत्तराखण्ड राज्य में आयोजित करने तथा उसमे प्रतिभाग कर उत्तराखंड आने का दिया न्योता।*

नई दिल्ली, 21 दिसंबर। प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर मंत्री जोशी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को उत्तराखंड के ऑर्गेनिक उत्पाद के साथ ही केदारनाथ मंदिर का स्मृति चिन्ह भी भेंट किया । इस अवसर पर मंत्री जोशी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा उत्तराखण्ड राज्य को औद्योनिक विकास हेतु जायका परियोजना के माध्यम से रू0 526 करोड़ की धनराशि अवमुक्त करने पर उनका आभार प्रकट किया।
मंत्री जोशी ने केंद्रीय कृषि मंत्री को यह भी जानकारी दी कि बीते मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा प्रदेश में योजना का शुभारंभ कर दिया गया है। मंत्री जोशी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को यह भी जानकारी दी कि उत्तराखण्ड राज्य कृषि एवं औद्योनिकी के विकास के साथ-साथ मोटे अनाज के उत्पादन में वृद्धि के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य सरकार औद्योनिकी और मिलट्स को प्रोत्साहित करने के नीति निर्माण पर भी कार्य कर रही है।
मंत्री जोशी ने कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से हिमालयी राज्यों के कृषि मंत्रियों का सम्मेलन उत्तराखण्ड राज्य में आयोजित करने ओर उसमे अपना मार्गदर्शन देने का आग्रह किया।जिसपर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से सकारात्मक आश्वासन देते हुए शीघ्र ही कृषि मंत्रियों का सम्मेलन उत्तराखण्ड राज्य में आयोजित करने ओर उसमे प्रतिभाग करने का आश्वासन दिया। : कृषि मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि फ़रवरी में हिमालयी राज्यो के कृषि मंत्रियों का सम्मेलन आयोजित होगा, जिसकी मेज़बानी उत्तराखंड करेगा।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top