UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :- बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने यहां फूंका केंद्र सरकार का पुतला

देहरादून
देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में विशेष रूप से गैस सिलेंडर के दाम फिर से बढ़ाने के विरोध में आज कांग्रेस कार्यकताओं के द्वारा डॉ जसविंदर सिंह गोगी के नेतृत्व में एश्ले हॉल चौक पर केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में प्रदर्शन किया गया और साथ ही केंद्र सरकार का पुतला फूंका गया। विरोध प्रदर्शन करते हुए

 

डॉ जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि बेतहाशा बढ़ती महंगाई के कारण जनता बहुत परेशान है । ऐसी स्थिति में कांग्रेस कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे और संसद, राज्य विधानमंडलों से लेकर सड़क तक हर मोर्चे पर सरकार को घेरने का काम किया जाएगा। 2014 तक कांग्रेस के शासन काल में महंगाई पूरी तरह नियंत्रण में थी। गरीब तबके की जरूरत की चीजों की कीमत खास तौर पे कम हुआ करती थी। उस समय भाजपा के नेता थोड़ा भी कीमतें बढ़ने पर तरह तरह की नौटंकी किया करते थे। स्मृति ईरानी सिलेंडर सर पर लेकर घूमा करती थीं।

 

 

आज भाजपा शासन में जनता महंगाई से बेहाल है लेकिन सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। मार्च महीने के पहले ही दिन देश में घरेलू और कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। उत्तराखंड में 1072 रुपये में मिलने वाला सिलेंडर अब 1122 रुपये में मिलेगा। घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। देश में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम भी बढ़ गए हैं। कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 350.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

 

 

बीते कुछ सालों में रसोई गैस की कीमतों में तेजी से इजाफा हुआ है। पेट्रोलियम मंत्रालय के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 1 अप्रैल, 2017 से 6 जुलाई, 2022 के बीच एलपीजी की कीमतों में 58 बार बदलाव किए गए। केंद्र सरकार आर्थिक नीतियों पर ध्यान नहीं दे रही है । इस सरकार का पूरा ध्यान विरोध की आवाज दबाने पर है। मीडिया को नियंत्रित करना, बीबीसी के दफ्तरों पर आयकर छापे, विरोधी दल के नेताओं को गिरफ्तार करने जैसे स्तरहीन कार्य ये सरकार कर रही है। देश की जीडीपी गिर रही है और सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है। विकास के कई महत्वपूर्ण सूचकांकों में भी देश की स्थिति नरेंद्र मोदी सरकार के समय खराब हुई है।

 

 

 

कांग्रेस केंद्र सरकार की इन जनविरोधी नीतियों और महंगाई के खिलाफ मुखर है और आगे भी रहेगी।इस मौके पर मुख्य रुप से श्रीमती गोदावरी थापली, श्रीमती गरिमा दौसैनी, पूरन सिंह रावत , महेंद्र नेगी गुरु,मनीष नागपाल, उर्मिला थापा, दीपू चौहान,पवन खरोला , मुखिल अहमद,मुकेश सोनकर,अर्जुन सोनकर,संगीता गुप्ता, डॉ अरुण रतूड़ी, राजकुमार जैसवाल,महानगर ओबीसी सेल अध्यक्ष मनीष वर्मा,गौतम डोगरा,महानगर उपाध्यक्ष अभिषेक तिवारी, लक्की राणा, राज्य आंदोलनकारी पंडित विपुल नौटियाल, ब्लॉक अध्यक्ष जितेंद्र तनेजा, मोहन थापली, संजय शर्मा, हरिंदर सिंह बेदी, शिवम कुमार बुय्यर, संजय भारती, अवदेश कटारिया, मेहताब, पीयूष जोशी, सूरज छेत्री, अफ्ताफ अहमद,रोबिन त्यागी,ललित बद्री,विकास थापा, शहजाद अंसारी, रवि हसन अंसारी, फारूक राव, मुजाहिद अंसारी, अजय शर्मा, , अनिल नेगी, , शांति रावत, मंजू त्रिपाठी, अनुराधा तिवारी आदि मौजूद रही।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top