UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-जोशीमठ आपदा पीड़ितों की सुनने सीएम धामी हुए जोशीमठ रवाना, आज करेंगे रात्रि विश्राम, इस दिन बुलाई कैबिनेट बैठक

जोशीमठ में रात्रि प्रवास के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून से हुए रवाना।आज मुख्यमंत्री जोशीमठ में ही रहकर वहा तमाम अधिकारियो से बात करेंगे साथ ही स्थानीय लोगों और पीड़ितो से भी बात करेंगे

 

जोशीमठ भूस्खलन मामले को लेकर मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में सरकार बड़ी संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रही है। सरकार की संवेदनशीलता का अंदाज इससे लगाया जा सकता है कि बुधवार को मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी अपने सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को छोड़कर एक बार फिर जोशीमठ की और रवाना हुए है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जी द्वारा शासन प्रशासन के अधिकारियों को 24 घंटे आपदा प्रभावित परिवारों के साथ समन्वय बनाकर मुआवजा व राहत कार्यों में लगातार तेजी लाने के लिए दिए गए हैं। मुख्यमंत्री जी लगातार राहत कार्य की समीक्षा भी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ आपदा को लेकर आपातकालीन कैबिनेट बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में आपातकालीन कैबिनेट बैठक सचिवालय में 13 जनवरी को दोपहर 12:00 से शुरू होगी।

इस दौरान खतरे की जद में आए परिवारों के पुनर्वास से लेकर आपदा के मानकों में शिथिलीकरण और सहायता राशि बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है। इसके साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में धारण क्षमता के आधार पर नए निर्माण करने को लेकर भी मंजूरी मिल सकती है। सूत्रों का कहना है कि जोशीमठ में यदि भू-धंसाव की स्थिति और बढ़ती और इससे मुख्य मार्ग भी प्रभावित होता है तो फिर बदरीनाथ और श्रीहेमकुंड साहिब के लिए वैकल्पिक मार्ग क्या होगा? इस पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

हालांकि कैबिनेट बैठक जोशीमठ पर ही केंद्रित रहने की बात कही जा रही है लेकिन इसके अलावा भी कुछ दूसरे विभागों के नियमावली से जुड़े मामले इसमें आ सकते हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top