UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-JEE Mains Result: उत्‍तराखंड की यशस्वी ने लहराया परचम, प्राप्त किए 99.23 प्रतिशत

 

JEE Mains Result: उत्‍तराखंड की यशस्वी ने लहराया परचम, प्राप्त किए 99.23 परसेंटाइलइंजीनियरिंग में दाखिले के लिए देश की सबसे बड़ी संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई मेन के पहले चरण के परिणाम घोषित हो गए हैं। जिसमें चमोली जिले की यशस्वी पुरोहित ने 99.23 परसेंटाइल प्राप्त किए। यशस्वी देश के बेहतर आइआइटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक करना चाहती हैं।

यशस्वी ने बताया कि नौवीं कक्षा से ही तय कर लिया था कि आइआइटी से बीटेक करना है। इसके लिए 10वीं से ही तैयारी शुरू कर दी थी। कहा कि मेरी रुचि कंप्यूटर साइंस में है। जेईई एडवांस में अच्छे पर्सेंटाइल प्राप्त होते हैं तो किसी भी आइआइटी से शिक्षा प्राप्त करना चाहती हूं।यशस्वी ने बताया कि बेहतर परिणाम के लिए माक टेस्ट बहुत फायदेमंद होते हैं। कहा मैंने इसकी ज्यादा से ज्यादा प्रेक्टिस की थी। कहा कि केमिस्ट्री विषय को अगर मजबूत बना लिया जाता है तो इससे जेईई में अच्छा स्कोर बनाया जा सकता है। गणित के प्रश्न भी कठिन पूछे जाते हैं। इसकी तैयारी भी अच्छे से करनी चाहिए।

यशस्वी मूल रूप से चमोली जिले में कर्णप्रयाग की रहने वाली हैं और देहरादून में बलूनी स्कूल में 12वीं की छात्रा हैं। उनके पिता प्रेम प्रकाश पुरोहित और माता अंजु पुरोहित दोनों सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं, जो अभी वर्तमान में चमोली जिले के गोपेश्वर में सेवा दे रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top