UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड में ऐसा रहेगा अगले एक हफ्ते मौसम, यहाँ होगी बारिश और बर्फीबारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

देहरादूनउत्तराखंड ने मौसम फिर बदलेगा करवट,

अगला एक सप्ताह जनता पर पड़ सकता है भारी,

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते आज रात से पूरे प्रदेश में बारिश की बनी संभावनाये,

2000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के बने आसार,

मौसम का बदला मिजाज 29 जनवरी तक रहेगा प्रभावी,

चमोली उत्तरकाशी पिथौरागढ़ बागेश्वर रुद्रप्रयाग मैं ज्यादातर इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावनाएं,

मौसम विभाग ने उत्तराखंड राज्य के लिए 26 जनवरी तक का मौसम पूर्वानुमान जारी किया है मौसम विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के अनुसार 26 जनवरी को राज्य के जनपदों के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा और भारी वर्षा के साथ बर्फबारी की बात कही है। इस बीच गर्जन के साथ वर्षा हो सकती है साथ ही 2500 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि 25 जनवरी को अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा बर्फबारी तथा गर्जन के साथ बरसात हो सकती है।

तथा 2500 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि 26 जनवरी को राज्य के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग एवं बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा एवं बर्फबारी होने की संभावना है साथ ही राज्य के देहरादून, टिहरी, पौड़ी.ल, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि एवं अकाशीय बिजली चमकने तथा तेज बौछार होने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि 26 एवं 24 जनवरी को भी राज्य के अधिकांश जनपदों में हल्की व मध्यम वर्षा और बर्फबारी हो सकती है तथा पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने 24 और 26 जनवरी को राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों एवं मध्यम से भारी वर्षा को देखते हुए तथा भारी हिमपात के कारण 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर सड़कें बंद होने की संभावना भी जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि बर्फबारी वाले क्षेत्रों में बिजली, पेयजल पाइप लाइनों के भी प्रभावित होने की संभावना है इस बीच पर्वतीय क्षेत्रो विशेषकर उत्तरकाशी, चमोली एवं पिथौरागढ़ जनपदों में कई कई चट्टानें गिरने भूस्खलन के फल स्वरुप सड़क मार्ग भी अवरुद्ध हो सकता है तथा पर्वतीय क्षेत्र के कुछ स्थानों पर शीत दिवस की भी स्थिति बनी रहने की संभावना है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top