UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-इन दिनों में बदलेगा मौसम का मिजाज बारिश ओलावृष्टि का येलो अलर्ट

मौसम विभाग की भविष्यवाणी। उत्तराखंड राज्य में सोमवार 27 फरवरी से मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने और उत्तर पूर्वी हवाओं के दबाव के चलते 27 फरवरी से 1 मार्च तक मैदानी इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश और पर्वतीय इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है।

वही 01 मार्च को पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के निदेशक वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है मौसम का मिजाज बदलने के चलते तापमान में कमी की संभावना है।

 

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 27 और 28 फरवरी को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं ऊंचाई वाले इलाकों में बहुत हल्की से हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं मैदानी इलाकों में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। एक मार्च को भी कुमाऊ मंडल के जिलों के साथ ही गढ़वाल मंडल के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। कुमाऊं के अन्य जिलों में भी कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश देखी जा सकती है। इस दिन बारिश प्रभावित इलाकों में कहीं कहीं आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि का यलो अलर्ट भी जारी किया गया है

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top