UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-यहाँ पहाड़ आएं तो हिल डीएल साथ लाएं नहीं तो ‘नो एंट्री’

 

 

पहाड़ आएं तो हिल डीएल साथ लाएं नहीं तो ‘नो एंट्री’, सड़क हादसों पर लगाम लगाने को सख्तीउत्तराखंड के पहाड़ में घूमने के आनंद के साथ दुर्घटनाओं का भी अंदेशा बना रहता है। इस दौरान दुर्घटनाओं से बचा जा सके इसके लिए नैनीताल पुलिस अन्य राज्यों से आने वाले वाहन चालकों के लिए हिल डीएल जरूरी करने की योजना बना रही है। योजना को आगामी पर्यटन सीजन से पूर्व लागू कर दिया जाएगा।

 

 

हल्द्वानी को कुमाऊं का प्रवेश द्वार माना जाता है। दूसरे राज्यों से आने वाले अधिकांश पर्यटक हल्द्वानी से होते हुए नैनीताल पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और बागेश्वर की ओर निकलते हैं। सर्वे में सामने आया है कि मैदानी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को पर्वतीय सड़कों पर वाहन चलाने का अनुभव नहीं होने से सड़क दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं।

बीते चार साल की बात करें तो नैनीताल में 651 वाहन दुर्घटनाओं में 305 की मौत हुई और 561 लोग घायल हुए। पुलिस अन्य राज्यों से आने वाले वाहन चालकों के डीएल की जांच काठगोदाम के पास करेगी। जिनके पास हिल डीएल नहीं होंगे उन्हें आगे नहीं जाने दिया

 

1910पर्वतीय हिस्सों में होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए हिल ड्राइविंग लाइसेंस की बाध्यता की योजना बनाई गई है। पहले चरण में योजना का प्रचार प्रसार होगा। पर्यटन सीजन से पूर्व व्यवस्था पूरी तरह लागू कर दी जाएगी।

पंकज भट्ट, एसएसपी, नैनीताल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top