UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर, सरकार जल्द ही आठवें वेतन आयोग का गठन करने की कर रही तैयारी

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। सरकार जल्द ही आठवें वेतन आयोग का गठन करने जा रही है। जानकारी के अनुसार आने वाले साल में कर्मचारियों की सैलरी में 44 प्रतिशत से भी ज्यादा इजाफा होने का आसार है। इससे पुराने आयोग की तुलना में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है।

आपको बता दें कि कर्मचारियों की सैलरी सातवें वेतन आयोग में फिटमेंट फैक्टर 2.57 गुना था। इसके बाद कर्मचारियों की सैलरी में 14.29 फीसदी का इजाफा हुआ। साथ ही कर्मचारियों की सैलरी 18 हजार रुपये तय की गई थी। इसके बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि कर्मचारियों की सैलरी आठवें वेतन आयोग के तहत फिटमेंट फैक्टर 3.68 गुना संभव हो सकता है। इसके बाद कर्मचारियों की सैलरी में 44.44 फीसदी का इजाफा हो सकता है। यानी 18 हजार रुपये से बढ़कर 26,000 रुपये हो सकती है।

केंद्र सरकार की तरफ से फिलहाल आठवें वेतन आयोग को लेकर किसी भी तरह का कोई प्रस्ताव पेश नहीं किया गया है। वहीं, सूत्रों की मानें तो सरकार साल 2024 में आठवें वेतन आयोग को पेश कर सकती है और इसको साल 2026 में लागू किया जा सकता है। बता दें इसको लागू करने के लिए वेतन आयोग का गठन भी साल 2024 में किया जा सकता है। वहीं, एक्सपर्ट मान रहे हैं कि देश में आम चुनाव होने हैं तो ऐसे में सरकार कर्मचारियों को जल्द ही बड़ी सौगात दे सकती है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top