UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-हरिद्वार से 2024 का लोकसभा चुनाव, BSP इन्हें लड़ा सकती है चुनाव 

हरिद्वार से 2024 का लोकसभा चुनाव, BSP इस इन्हें लड़ा सकती है चुनाव

हरिद्वार। खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार की पत्नी सोनिया शर्मा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में • शामिल हो रही हैं। 29 मार्च को रुड़की में उनकी ज्वाइनिंग होगी। बसपा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में हरिद्वार सीट पर सोनिया को चुनाव लड़ा सकती है।

 

लोकसभा चुनाव से लगभग एक वर्ष पहले सोनिया बसपा ज्वाइन कर रही हैं। उमेश कुमार पहले ही आम चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। ऐसे में उनकी पत्नी के बसपा में आने से माना जा रहा है कि सोनिया का हरिद्वार से लोकसभा चुनाव लड़ना लगभग तय है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई। बसपा के प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम ने बताया, 29 को रुड़की में ज्वाइनिंग कार्यक्रम प्रस्तावित है। शुक्रवार को एक बार बैठक होनी है। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष समेत कई अन्य नेता शामिल होंगे।

 

 

मायावती से मुलाकात पार्टी सूत्रों की मानें तो सोनिया शर्मा की एक हफ्ते पूर्व दिल्ली में बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात हुई। मायावती से मंजूरी मिलने के बाद ही ज्वाइनिंग हो रही है। पता चला है सोनिया को हरिद्वार लोस क्षेत्र प्रभारी की जिम्मेदारी मिलने जा रही है। कई बसपा नेताओं का मानना है कि सोनिया की ज्वाइनिंग से पार्टी मजबूती होगी।

 

 

उधर, विधायक उमेश का कहना है कि वह निर्दलीय हैं और निर्दलीय ही रहेंगे। वह कोई सियासी पार्टी ज्वाइन नहीं कर रहे हैं।2024 में है लोकसभा चुनाव अगले साल होने वाल लोकसभा चुनावों के लिए उत्तराखंड सहित लगभग सभी राज्यों की लोकसभा सीटों पर दावेदारों ने अपनी दावेदारी दिखाना शुरू कर दिया है। इस क्रम में बीजेपी को चुनाव में कड़ी टक्कर देने के लिए विपक्षी एकजुटता की भी कोशिशें होती रही हैं।

 

 

हालांकि, इस प्रयास में विपक्ष कितना सफल हो पाया ये कहना मुश्किल है। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियों के रुख अलग-अलग मुद्दों पर अलग-अलग रह रहे हैं। किसी भी मुद्दे पर विपक्ष एकजुट होकर लड़ता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। ऐसे में आने वाले लोकसभा चुनाव में कौन जीतेगा ये देखने वाली बात होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top