UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :- यमुनोत्री और गंगोत्री धाम में सर्दी की पहली बर्फबारी शुरू हुई

 

जहां एक तरफ मैदानी क्षेत्रों में कोहरे के कहर जारी हैं वही आज उत्तराखंड नके चार धामों में गंगोत्री धाम में सर्दी की पहली बर्फबारी शुरू हो गई हैं। पिछले दिनों उत्तराखंड के कई इलाको में बूंदाबांदी होने से मौसम में ठंडक व तापमान में भी गिरावट देखी गई।आज शाम होते ही गंगोत्री धाम में भारी बर्फबारी देखने को मिल रही है। जिसे उत्तराखंड के निचले इलाकों मे ठंड बड़ने के आसार नजर आ रहे हैं।

* उत्तरकाशी जनपद में नए वर्ष की पहला हिमपात शुरू हो गया। गंगाघाटी में गंगोत्री, मुखवा, धराली, झाला, सुखी तो वही यमुनाघाटी में यमुनोत्री मंदिर सहित कई क्षेत्र में बर्फबारी हो रही है। वही आज सुबह से उत्तरकाशी जनपद के ऊपरी क्षेत्रों में मौसम खराब हो चुका था और दिन होते ही ऊपरी क्षेत्रों में जमकर हिमपात शुरू हुआ वहीं नए वर्ष के तीसरे दिन यमुनोत्री, गंगोत्री, हर्षिल, झाला, सुखी, मां गंगा के मायके में मुखवा में जमकर हिमपात हो रहा है।

 

 

लंबे समय से लोग हिमपात और बारिश होने की उम्मीद लगाए बैठे थे आज हिमपात शुरू होने से लोगों के चेहरे खिल उठे है। बर्फबारी रात भर यूं ही जारी रही तो कल सुबह तक पूरी घाटी बर्फ की सफेद चादर से ढक जाएगी। ऊपरी क्षेत्रों जहाँ बर्फबारी हो रही है वही निचले इलाकों में शीत लहर के चलते स्थानीय लोग अलाव का सहारा ले रहे है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top