UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-रायवाला में बीजेपी कार्यसमिति का पहला दिन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

 

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी  दुष्यंत गौतम एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  रेखा वर्मा की मौजूदगी में आज से पार्टी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति बैठक ऋषिकेश में रायवाला स्थित द वुड्स रिसोर्ट शुरू हुई है । बैठक के पहले दिन प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं व संगठन की कार्ययोजना को लेकर विस्तार से चर्चा की गई ।

बैठक की शुरुआत प्रदेश प्रभारी  दुष्यंत गौतम ने “गरीब कल्याण संकल्प हमारा, भाजपा संग विकसित होता उत्तराखंड” विषय आधारित विकास प्रदर्शनी से की । इसमें प्रदर्शित केंद्र व राज्य सरकार के विकास कार्यों व संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का कार्यसमिति में शामिल सभी पदाधिकारियों द्वारा अवलोकन किया गया । इस अवसर पर श्री दुष्यंत गौतम ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि सांगठनिक प्रक्रिया के तहत आयोजित होने वाली इस बैठक में केंद्र सरकार की योजनाओं व पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा निर्देशित कार्यक्रमों को लेकर विस्तार से चर्चा हो रही है । जिसमे बूथ स्तर पर मन की बात कार्यक्रम, एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रमों की कार्ययोजना, G 20 में भारत की अध्यक्षता का महत्व एवं सामाजिक भागीदारी का कार्यक्रम प्रमुख हैं । इसके अतिरिक्त राज्य संगठन व सरकार के प्रतिनिधि मिलकर प्रदेश सरकार व संगठन के कार्यों पर समीक्षा चर्चा करेंगे । साथ ही पार्टी को अधिक मजूबत व सक्रिय बनाने एवं सामान्य प्रक्रिया के तहत सशक्त मंडल सक्रिय बूथ एवं पन्ना समिति के गठन पर कार्ययोजना पर विचारविमर्श, प्रदेश में संगठनात्मक वृत की रिपोर्ट, मोर्चों के गतिविधियों की रिपोर्ट, डेटा प्रबंधन एवं उपयोग कार्यक्रम तथा सोशल मीडिया की कार्य योजना पर चर्चा हो रही है ।

बैठक के प्रथम सत्र में प्रदेश अध्यक्ष श्री महेन्द्र भट्ट ने अपने संबोधन में कहा कि हमे समाज के सभी वर्गों व क्षेत्रों के लोगों के साथ अपना अधिक समन्वय बनाकर काम करना है । उनके धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, महत्वपूर्ण महापुरुषों व दिवस को संज्ञान में रखते हुए पार्टी के कार्यक्रम आयोजित करने है ताकि उनके मध्य पार्टी का और अधिक विस्तार हो । मन की बात कार्यक्रम को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया कि माह के अंतिम रविवार प्रातः 11 से 12 का समय प्रत्येक पार्टी पदाधिकारी को इस कार्यक्रम के लिए आरक्षित रखना है । इस दौरान मन की बात व परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को लेकर मन की बात के प्रभारी प्रदेश महामंत्री श्री राजेन्द्र बिष्ट एवं परीक्षा पर चर्चा के कार्यक्रम प्रभारी आदित्य चौहान वि डेटा प्रबंधन के प्रभारी मयंक गुप्ता ने ने विस्तार से जानकारी दी ।

आज की बैठक में प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं जिला सह प्रभारी, आईटी एवं सोशल मीडिया संयोजक एवं सभी मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष ने शिरकत की ।
प्रदेश पदाधिकारी बैठक के द्वितीय सत्र में जी -20 उत्तराखण्ड में होने वाले कार्यक्रमों पर विचार विमर्श करने के साथ ही पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा की गई ।

 

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति में जोशीमठ आपदा की गंभीरता और सरकार को दिए जाने वाले सुझाव को लेकर विस्तार से चर्चा की गई । इस दौरान प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी द्वारा आपदा से हुए नुकसान एवं राहत कार्यों को देखने गई पार्टी की 14 सदस्यीय समिति की रिपोर्ट पेश की ।

श्री आदित्य कोठारी ने बैठक में बताया की जोशीमठ में भू धंसाव की समस्या गंभीर है जिससे प्रभावित लोगों का काफी आर्थिक हानि हुई है । मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी के निर्देशों पर प्रशासनिक स्तर से लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने से प्रभावित पक्ष संतुष्ट हैं । उन्होंने समस्या के मूल कारणों पर विशेषज्ञ समूह की रिपोर्ट आने के बाद प्रभावित लोगों को राहत व पुनर्वास को लेकर समिति के सुझावों को प्रस्तुत किया जिस पर आज सोमवार होने वाली कार्यसमिति बैठक विस्तार से चर्चा होगी । उन्होंने जानकारी दी कि संगठन की तरफ से जोशीमठ 4 सदस्यीय आपदा कंट्रोल रूम बनाया गया है और प्रत्येक वार्ड में 3-3 वरिष्ठ कार्यकर्त्ताओं की टीम दिन रात प्रभावित क्षेत्र में कार्य कर रही है । उन्होंने बताया, समिति की रिपोर्ट को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व, केंद्र व राज्य सरकार को भी सुझाव प्रेषित किए गए हैं ।

 

भाजपा कार्यसमिति हाइलाइट।

1-प्रदेश प्रभारी श्री दुष्यंत गौतम ने पदाधिकारी बैठक में G 20 की अध्यक्षता मिलने पर खुशी जताते हुए विस्तार से इस कार्यक्रम की जानकारी दी । उन्होंने बताया, यह समूह दुनिया का 85 फीसदी जीडीपी, 75 फीसदी विदेशी व्यापार व 60 फीसदी जनसंख्या वाले देशों का है । आज विश्व आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है ऐसे में भारत को इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलना बहुत गर्व जा विषय है और उस पर उत्तराखंड के लिए यह कार्यकम बेहद सुनहरा अवसर लेकर आया है । क्योंकि इसके आयोजन से जुड़े 2 महत्त्वपूर्ण कार्यक्रम की मेजबानी ऋषिकेश को मिली है । इसलिए हम सबको एकजुट होकर सरकार के साथ मिलकर इन कार्यक्रमों को न केवल सफल बनाना साथ ही अपने राज्य की ब्रांडिंग भी दुनिया के सामने प्रस्तुत करनी है ।

2- प्रदेश सह प्रभारी श्रीमती रेखा वर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में देशवासियों की एकजुटता से कोविड का सामने करने से दुनिया मैं भारत का कद बहुत ऊंचा हुआ है । प्रदेश में भी भाजपा सरकार ने कोरोना से बचाव व रिकॉर्ड टीकाकरण में शानदार कार्य करके दिखाया है कि उत्तराखंड श्रेष्ठ राज्यों की श्रेणी में शामिल होने का हकदार है । उन्होंने आह्वाहन किया कि इसी तरह मिलजुल कार्य करते रहे तो पीएम मोदी द्वारा दिए वर्तमान दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने का लक्ष्य अवश्य पूरा होगा ।

3 – प्रदेश पदाधिकारी बैठक के द्वितीय सत्र में प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजेय जी ने राष्ट्रीय कार्यसमिति में तय किए गये कार्यक्रमों की विस्तार से चर्चा करते हुए कार्यक्रमों को बूथ स्तर तक शत प्रतिशत सफल संचालित हो को पूर्ण समर्पणता के साथ क्रियान्वित करने के लिए आह्वान किया । उन्होंने सभी ज़िला अध्यक्षों से समय बद्धता से सभी ज़िला कार्यसमितियों , मंडल कार्यसमितियों को सुनिश्चित करने को कहा । श्री अजेय ने आगामी कई कार्यक्रम की भी जानकारियाँ दी ।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top