UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दून की एकेडमी के संचालकों पर मुकदमा दर्ज

कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दून की एकेडमी के संचालकों पर मुकदमा दर्जइस मामले में विकास सिंह निवासी जसवंतनगर, भरतपुर, राजस्थान ने पुलिस को शिकायत की है।राजस्थान के युवक से नौकरी के लिए कनाडा भेजने के नाम पर दून की एक एकेडमी के संचालकों ने साढ़े सात लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर वसंत विहार स्थित इस उड़ान एकेडमी के संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

 

उसने कहा कि उससे साढ़े सात लाख रुपये लिए और तीन महीने में कोर्स कराकर कनाडा प्लेसमेंट कराने का झांसा दिया। युवक का आरोप है कि इस दौरान उसे झांसा देने में एकेडमी से जुड़ी मीनाक्षी गुप्ता, विकास जखमोला, आरुषी जखमोला भी शामिल रहे। कोर्स के लिए गोवा जहाज पर रहने के लिए भेजा गया। बताया गया कि जहाज पर पहुंचने पर वहां दस्तावेज मिल जाएंगे।

पीड़ित वहां पहुंचा तो कोई दस्तावेज नहीं मिला। तब उसे जहाज से उतार दिया गया। इसके बाद पीड़ित को गुमराह करते हुए 45 दिन कोलकाता और 28 दिन चेन्नई में रखा गया। इस दौरान भी पीड़ित के एक लाख रुपये खर्च हुए।

 

वह नौ अगस्त 2022 को दून आया और एकेडमी गया तो वहां ताला लटका मिला। पीड़ित आरोपी के घर गया। आरोप है कि इस दौरान विभाष ने धमकी दी। पीड़ित ने कहा कि दून में दोबारा आने पर उसे पता लगा कि आरोपियों ने कई अन्य लोगों को भी इसी तरह ठगा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top