UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-जीबी पंत यूनिवर्सिटी में गूंजे “WE WANT JUSTICE ”के नारे, SSP मंजुनाथ के सख्त रुख के बाद डॉक्टर गिरफ्तार देखिए VIDEO

 

पंतनगर कृषि विश्विद्यालय की छात्रा के साथ अस्पताल के डॉक्टर द्वारा अश्लील हरकत करने का मामला लगातार तुल पकड़ता जा रहा है। कल पीड़िता द्वारा मामले में पुलिस को तहरीर सोपी थी पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर आरोपी की धरपकड़ शुरू कर दी है। आज कालेज प्रशासन पर छात्रों का गुस्सा फूटा है। एक सप्ताह से मामले में हीलाहवाली का आरोप लगाते हुए अस्पताल गेट के बाहर धरना प्रदर्शन किया। छात्रों के धरने पर बैठने पर कालेज प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में डीन टेकन्लोजी अलकनंदा अशोक सहित तमाम अधिकारी सहित एसएसपी और अन्य अधिकारियों ने छात्राओं को समझाने का प्रयास किया गया। लेकिन छात्र और छात्राएं धरने पर डटे रहे। उन्होंने पूरे मामले में कालेज प्रशासन की कार्यवाही को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा की अब तक कालेज प्रशासन की लीपापोती की वजह से मामले में पुलिस को दूर रखा गया है। उन्होंने मांग की है की कालेज प्रशासन की बनी कमेटी सभी छात्रों को आश्वस्त करे की सभी लोग सैफ है।

 

पन्तनगर स्थित गोविंद बल्लभ पंत युनिवर्सिटी में आज बडी संख्या में एकत्रित छात्र छात्राओं ने युनिवर्सिटी अस्पताल के आरोपी डांक्टर कि गिरफ्तारी कि मांग को लेकर अस्पताल गेट के बाहर धरना प्रदर्शन दिया ।वही धरना दे रहे छात्र छात्राओं का आरोप है कि युनिवर्सिटी प्रशासन बीते सात दिनों से लगातार पीडित छात्रा को न्याय दिलाने के बजाय आरोपी डांक्टर को बचाने में लगी हुई है। इधर मामले को लेकर राज्यपाल के पंतनगर आने के ठीक पहले छात्र छात्राओं द्वारा धरने पर बैठने से युनिवर्सिटी प्रशासन व पुलिस प्रशासन में हडकंप मच गया

वही धरना पर बैठे छात्र छात्राओं को समझाने बुझाने की युनिवर्सिटी प्रशासन सुरक्षा विभाग तथा पुलिस प्रशासन की ओर से स्वयं एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने भरपुर प्रयास किए लेकिन अक्रोशित छात्र आरोपी डांक्टर की गिरफ्तारी किए बिना धरना स्थल से नही उठने की बात पर अड़े रहे।

 

इधर प्रदर्शनकारी छात्र छात्राओं का आरोप है कि इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग फोर्थ ईयर कि छात्रा ने बीते 5 दिसंबर को पंतनगर युनिवर्सिटी अस्पताल के डांक्टर पर छेडछाड अभद्रता एंव यौन शोषण का आरोप लगाते हुए युनिवर्सिटी प्रशासन से शिकयत की थी।

आरोप है कि युनिवर्सिटी प्रशासन ने आरोपी डांक्टर पर उचित कारवाई करने कि बजाए मामले को गुपचुप तरीके से रफादफा करने कि नियत से आरोपी डांक्टर का बचाव करते हुए उसे कृषि विज्ञान केंद्र जोली कोर्ट अटैच कर दिया है वही पिडित छात्रा कि बार बार आरोपी को दंडित किए जाने की मांग के बाबजूद युनिवर्सिटी प्रशासन लगातार मामले को रफादफा करने में लगा हुआ था। जिससे अक्रोशित छात्र छात्राओं ने आज प्रातः 9 बजे युनिवर्सिटी अस्पताल गेट के बाहर बड़ी संख्या में एकत्रित होकर अनिश्चितकालिन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया प्रर्दशनकारी छात्र छात्राओं को शांत करने के लिए युनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने भरपूर प्रयास किए परन्तु आक्रोशित प्रदर्शनकारी आरोपी डांक्टर की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए है।

तुरंत मौके पर पहुंचे एसएसपी उधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी ने छात्रों से वार्ता की और क्विक एक्शन लिया उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यआरोपी डॉक्टर को पुलिस ने टांडा बैरियर से हिरासत में ले लिया है तथा अग्रिम कारवाई जारी है आरोपी डॉक्टर की हिरासत में लिए जाने की सूचना के बाद आक्रोशित स्टूडेंट्स ने अपना धरना समाप्त कर दिया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top