UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-दिल्ली – पौड़ी के बीच घटेगी दूरी, हाईवे बनाने के लिए सवा 2 हजार करोड़ के बजट को मंजूरी

 

 

Delhi-Pauri Highway : दिल्ली – पौड़ी के बीच घटेगी दूरी, हाईवे बनाने के लिए सवा 2 हजार करोड़ के बजट को मंजूरी

 

 

: दिल्ली से पौड़ी गढ़वाल तक का सफर भी जल्द आसान होने जा रहा है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 126 किलोमीटर लंबे दिल्ली-मेरठ-पौड़ी हाईवे की राह आसान बनाने के लिए करीब सवा दो हजार करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। यह हाईवे बनने से बिजनौर व उत्तराखंड का पौड़ी गढ़वाल जिला सीधे दिल्ली से जुड़ जाएगा।

 

 

 

मेरठ से पौड़ी नेशनल हाईवे पर वर्ष 2020 में फोरलेन बनाने का काम शुरू किया गया था। इस पर तेजी से निर्माण काम चल रहा है। मेरठ से पौड़ी नेशनल हाइवे की दूरी करीब 126 किलोमीटर है। बिजनौर से बहसूमा तक सेंचुरी क्षेत्र होने के कारण करीब 40 किलोमीटर का हाईवे निर्माण रुका हुआ था। बिजनौर से बहसमा तक हाईवे निर्माण के लिए गडकरी ने धन स्वीकृति की जानकारी दी है।

बिजनौर बैराज पर बनाया जाएगा एक और पुल

बिजनौर बैराज पर एक और पुल बनाया जाएगा, जोकि फोरलेन के प्रोजेक्ट में ही शामिल है। अब वन मंत्रालय की एनओसी मिलने के बाद इसका निर्माण भी जल्द ही शुरू हो जाएगा। मौजूदा बैराज और नए पुल के बीच में करीब पांच सौ मीटर का गैप रखा जाएगा।एनओसी के इंतजार में रुका हुआ था कार्य

नेशनल हाईवे 119 को फोरलेन का काम यूं तो काफी तेजी से चल रहा है, लेकिन बहसूमा से बिजनौर तक करीब 40 किलोमीटर के इस टुकड़े पर वन विभाग द्वारा एनओसी ने दिए जाने के कारण काम रुका हुआ था। इसी एनओसी के फेर में बिजनौर बैराज के पास गंगा नदी पर एक नए पुल का निर्माण भी अटका हुआ था, अब रास्ता भी साफ हो गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top