UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-गैंगस्टर के नाम पर वकील से मांगी रंगदारी, ना देने पर अंजाम भुगतने की धमकी

 

 

गैंगस्टर राठी और कलीम के नाम पर अधिवक्ता से मांगी पांच लाख की रंगदारी, दी अंजाम भुगतने की धमकीफरवरी माह में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष के भाई से 50 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में सुनील राठी और उसके गुर्गे सुशील गुज्जर सहित छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।कुख्यात गैंगस्टर सुनील राठी और कलीम के नाम पर अधिवक्ता से पांच लाख की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है।

 

 

रकम न देने पर अंजाम भुगतने की भी धमकी दी गई। सिडकुल थाने में सुनील राठी और कलीम सहित छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसएसपी अजय सिंह ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जबकि पुलिस और एसओजी की तीन टीमें अलग-अलग बिंदुओं पर जांच कर रही हैं।कुख्यात गैंगस्टर सुनील राठी इन दिनों रोशनाबाद जेल में बंद है। मंगलौर निवासी गैंगस्टर अल्मोड़ा की जेल में है।

 

 

फरवरी माह में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष के भाई से 50 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में सुनील राठी और उसके गुर्गे सुशील गुज्जर सहित छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। सिडकुल पुलिस ने सुशील गुज्जर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जबकि पुलिस अभी अन्य आरोपियों की धर पकड़ में जुटी है। लेकिन अब फिर से सुनील राठी के साथ ही कलीम के नाम पर रंगदारी मांगने का मामला सामने आ गया।पुलिस के मुताबिक अधिवक्ता अभिषेक भारद्वाज पुत्र अनंत शंकर शर्मा निवासी सरदारों वाली हवेली अपर रोड नगर कोतवाली रोशनाबाद जिला एवं सत्र न्यायालय में प्रैक्टिस कर रहे हैं।

 

 

 

बीते 31 मार्च की दोपहर करीब दो बजे वह कोर्ट परिसर स्थित अपने चेंबर में बैठे थे। तभी मोबाइल फोन पर कॉल आई। कॉल करने वाले शख्स ने अपना नाम सागर बताते हुए कुख्यात गैंगस्टर सुनील राठी का नाम लिया और कलीम के खर्च के लिए पांच लाख रुपये मांगे।गैंगस्टर कोर्ट के बाहर बुलाया, जब अधिवक्ता वहां पहुंचा तो कोई नहीं मिला। दोबारा से फिर कॉल की और कोर्ट से जाने की बात कहते हुए बाद में मिलने के लिए कहा। साथ ही अपने साथी शुभम पंवार निवासी देहरादून, रजत सती, अभय शर्मा निवासी खड़खड़ी का नाम बताते हुए कहा कि सभी की पांच अप्रैल को गैंगस्टर कोर्ट में तारीख है। ये मामला सामने आते ही पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अलग-अलग टीमें पूरे मामले की जांच कर रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

 

 

रकम लेने के लिए भेजा क्यूआर कोड
फोन पर रंगदारी मांगने वाले सागर नाम के शख्स ने अपने साथियों के नाम बताने के बाद एक साथी का पेटीएम नंबर अधिवक्ता को वाट्सएप पर भेजा। नंबर पेटीएम पर न होने के बाद क्यूआर कोड भेजा। इसी पर रंगदारी की रकम भेजने के लिए कहा। पैसे न भेजने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी।
पैसे क्यों मांगे हैं ये बता देंगे
अधिवक्ता ने रकम मांगने का कारण पूछा। जिस पर आरोपी सागर ने अपनी और कलीम के साथ ही अन्य साथियों की पांच अप्रैल को गैंगस्टर कोर्ट में तारीख होने की बात कही। उसी दिन सबसे मुलाकात करवाते हुए पैसे मांगने का कारण भी बताने देंगे यह कहते हुए फोन काट दिया।

 

 

राठी पर दर्ज हैं डेढ़ दर्जन से ज्यादा केस
कुख्यात सुनील राठी के रोशनाबाद जेल में शिफ्ट होने के बाद 50 लाख की रंगदारी का मामला फरवरी में दर्ज हुआ था जबकि दूसरा मामला अब दर्ज हुआ है। राठी के खिलाफ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में डेढ़ दर्जन से ज्यादा रंगदारी, हत्या, धमकी के मुकदमे दर्ज हैं। बीते अक्तूबर माह में ही राठी को तिहाड़ जेल से रोशनाबाद जेल में शिफ्ट किया गया था। वहीं इस मामले में आशंका जताई गई है कि गैंगस्टर के नाम का इस्तेमाल कर किसी और ने रंगदारी मांगी है।

लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर मांगी थी रंगदारी

पिछले महीने उत्तरी हरिद्वार निवासी कारोबारी के पुत्र से पंजाब जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंश बिश्नोई के नाम पर 20 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इस मामले में पुलिस के हाथ अभी खाली हैं लेकिन अब दूसरे मामले ने पुलिस की चुनौती बढ़ा दी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top