UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-इस सड़क के निर्माण में हो रही लेट लतीफी पर सीएम धामी सख्त दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड  पुष्कर सिंह धामी द्वारा उत्तरकाशी में ग्राम हीना के लिये राजमार्ग निर्माण के कार्य को न्यायिक प्रकियाओं के बहाने विभाग द्वारा दीर्घ काल से रोके जाने को गम्भीरता से लेते हुए प्रमुख सचिव, लोक निर्माण विभाग को कार्यवाही के निर्देश दिये है ।

उल्लेखनीय है कि गंगोत्री विधायक  सुरेश चौहान द्वारा विधान सभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री जी से मुलाकात कर ग्राम हीना के लिए लोक निर्माण विभाग के राष्ट्रीय राजमार्ग शाखा से स्वीकृत सड़क मार्ग का कार्य वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति के बावजूद भी प्रारम्भ न किये जाने और निर्माण कार्य को न्यायिक प्रकियाओं में उलझाये जाने से क्षेत्रीय जनता को हो रही भारी परेशानियों का प्रश्न उठाया था

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री घोषणा के द्वारा जनपद उत्तरकाशी की विधान सभा गंगोत्री के भटवाड़ी से हीना तक मोटर मार्ग के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गयी थी और 2020 में रू0 149.75 लाख धनराशि भी स्वीकृत की गयी थी । समस्त प्रकिया पूर्ण होने के बावजूद विभागीय स्तर पर की गयी टेंडर प्रकियाओं को मा0 उच्च न्यायालय में चुनौती दी गयी और सम्बन्धित याचिकाकर्ता द्वारा विभाग से समझौते की पेशकश मा० उच्च न्यायालय के समक्ष दिनांक 10.07.2021 को की गयी। विभाग की ओर से उपस्थित शासकीय अधिवक्ता द्वारा मा० उच्च न्यायालय से समझौते में निर्णय हेतु 04 दिन का समय लिया गया। तत्पश्चात विभाग द्वारा मा० न्यायालय के समक्ष जबाव न दिये जाने के कारण मार्ग का निमार्ण कार्य आज तक प्रारम्भ नही हो सका ।

क्षेत्रीय विधायक श्री सुरेश चौहान द्वारा उठाये गये इस विषय को मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी द्वारा विकास कार्यो के प्रति सरकारी विभागों की उदासीनता एवं लापरवाही को गम्भीरता से लिया और लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव श्री आ०के० सुधांशु को कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है। साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय प्रमुख अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को मा0 उच्च न्यायालय में तत्काल विभागीय पक्ष रखते हुए मार्ग का कार्य तत्काल प्रारम्भ करवाया जाना सुनिश्चित कराये जाने के सम्बन्ध में प्रभावी कदम उठाये जाने के निर्देश भी दिये गये है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top