TEHRI GARHWAL NEWS

Big breaking :-इस जिले में कल यहाँ बंद रहेंगे स्कूल, जिला प्रशासन ने आदेश किए जारी

 

टिहरी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र घनसाली के गोनगढ़ पट्टी में स्थित मां दुध्याड़ी देवी के बारहवर्षीय मेले ( महाकुंभ ) का आयोजन दिनांक 07 दिसंबर 2022 से प्रारंभ हो रहा है । जिले में माँ दुध्याड़ी देवी के नौ दिवसीय मेले के उपलक्ष में तहसील बालगंगा व भिलंगना में कल स्कूल बंद रहेंगे।

 

जिसके आदेश जारी कर दिए गए हैजारी आदेश में लिखा है कि जिला अधिकारी कार्यालय , टिहरी गढ़वाल के द्वारा दूरभाष के माध्यम से दिए गए निर्देशों के अनुपालन में माँ दुध्याड़ी देवी के नौ दिवसीय मेले के उपलक्ष में तहसील बालगंगा व भिलंगना टि ० ग ० क्षेत्रान्तर्गत में दिनांक 07-12 -2022 को सभी शासकीय एवं अशासकीय संस्थाओं में स्थानीय अवकाश घोषित किए जाने की स्वीकृति प्रदान की जाती है।बताया जा रहा है कि मां दुध्याड़ी देवी मेले को 21 वीं सदी का प्रथम महाकुंभ माना जाता है ।

 

मां दुध्याड़ी देवी का मंदिर पौनाड़ा गांव के समीप देवल नामक स्थान पर सिलंगा वृक्ष के मूल में समुद्र तल से लगभग 1500 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है । जो तीनों ओर से सुंदर तथा ऊंची पर्वत मालाओं से घिरा हुआ है । मंदिर सभा व ग्रामवासियों के खेतों पर मां दुध्याड़ी देवी का मेला स्थल बना हुआ है । जहां प्रत्येक 12 वर्षों के पश्चात परंपरा के अनुसार मेले का आयोजन किया जाता है ।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top