UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-गढ़वाल हीरोज के फाउंडर स्वर्गीय केशर सिंह नेगी की स्मृति में प्रथम हाफ मैराथन प्रतियोगिता का हो रहा आयोजन

जिला पौड़ी गढ़वाल के कलवाड़ी युथ क्लब , ग्राम सभा कलवाड़ी महिला मंगल दल,गढ़वाल हीरोज के फाउंडर स्वर्गीय केशर सिंह नेगी की स्मृति में प्रथम हाफ मैराथन प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं. स्वर्गीय श्री केशर सिंह नेगी स्मृति प्रथम हाफ मैराथन ( दौड़ ) प्रतियोगिता का आयोजन १५ जनवरी , २०२३ रविवार को ग्राम कलवाड़ी , पट्टी ईडियाकोट मल्ला , ब्लॉक रिखणीखाल में किया जा रहा है .

 

 

यह प्रतियोगिता दो वर्गों – पुरुषों और महिलाओं के लिए संपन्न होगी जिसके अंतर्गत पुरुष वर्ग में दस किलोमीटर व महिला वर्ग में ५ किलोमीटर हाफ मेराथन दूरि सुनिश्चित की गयी है . इस प्रतियोगिता में रिखणीखाल , जहरीखाल, नैनीडांडा , बीरोंखाल और पोखड़ा विकासखंड के खिलाडी ही प्रतिभाग कर सकेंगे जिसमें उनके आधार कार्ड उसी विकास क्षेत्र के होने अनिवार्य हैं. इस प्रतियोगिता में विजयी खिलाडियों के लिए कॅश पुरूस्कार रखे गए हैं . प्रथम स्थान पर आने वाले पुरुष और महिला खिलाडियों को क्रमशः ३१००० , व् १५ हज़ार रुपये की राशि से पुरुष्कृत किया जाएगा , व द्वित्य स्थान हेतू इनाम राशि क्रमशः २१००० व् ८१०० रखी गयी है. इस तरह तृतीया स्थान पर विजेताओं को क्रमशः रुपये ११००० व् ५१०० की राशि बतौर पुरूस्कार दी जायेगी , इसी प्रकार दोनों वर्गों के अंतर्गत कई नकद सांत्वना पुरूस्कार भी रखे गए हैं .

 

 

गौरतलब है स्वर्गीय केशर सिंह नेगी जी जिनकी स्मृति में यह आयोजन किया जा रहा है दिल्ली के प्रतिष्ठित गढ़वाल हीरोज फुटबॉल क्लब के फाउंडर थे जिन्होंने अपना सारा जीवन क्लब की सेवा में समर्पित कर दिया. गढ़वाल हीरोज दिल्ली में तीन मर्तबा चैंपियन रहा और हाल ही में देहरादून में प्रथम हिमालयन कप २०२२ का भी विजेता रहा . ये प्रतोयोगिता मुख्य रूप से विक्रम सिंह नेगी के सौजन्य से संपन्न हुई .

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top