UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-1 मार्च को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिल सकती है

 

केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है. 1 मार्च को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिल सकती है.जनवरी 2023 में के लिए बढ़े हुए डीए (DA Hike) को इस बैठक में मंजूरी मिल सकती है. इसके साथ ही 2 महीने के एरियर (DA arrears) का पैसा भी कर्मचारियों के खाते में आ सकता है.

 

 

इसके साथ ही कर्मचारियों की सैलरी में प्रति माह पूरे 10500 रुपये का इजाफा हो सकता है.
42 फीसदी की दर से मिलेगा डीए
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जनवरी 2023 में सरकार कर्मचारियों को 42 फीसदी की दर से डीए दे सकती है. कैबिनेट बैठक में सरकार बढ़े हुए डीए का ऐलान कर सकती है. AICPI के आंकड़ों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का इजाफा हो सकता है.

लाखों कर्मचारियों और पेंशनर्स को होगा फायदा
आपको बता दें बढ़े हुए डीए का फायदा 52 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिलेगा. इस समय पर कर्मचारियों को 38 फीसदी की दर से डीए मिल रहा है. इस बार अगर सरकार 4 फीसदी का इजाफा करती है तो कर्मचारियों को 42 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलेगाकैसे बढ़ेगी 10500 रुपये सैलरी
सातवें वेतन आयोग के तहत कर्मचारियों की बेसिक सैलरी पर डीए की कैलकुलेशन होती है. अगर किसी भी कर्मचारी की बेसिक सैलरी 25,000 रुपये है तो उनकी सैलरी में 42 फीसदी डीए के हिसाब से प्रति माह के हिसाब से 10500 रुपये का इजाफा हो जाएगा. वहीं, अगर किसी कर्मचारी की बेसिक सैलरी 18000 रुपये है तो उनकी सैलरी में 7560 रुपये प्रति माह का इजाफा हो जाएगा.

जुलाई में भी 4 फीसदी बढ़ा था डीए
आपको बता दें अगर कर्मचारियों के डीए में 4 फीसदी का इजाफा होता है तो महंगाई भत्ते 42 फीसदी की दर पर पहुंच जाएगा. जुलाई 2022 में भी सरकार ने कर्मचारियों के डीए में 4 फीसदी का इजाफा किया था. DA और DR में होने वाली बढ़ोतरी से लाखों केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को फायदा मिलेगा

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top