UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-अगले दो दिन उत्तराखंड में कैसे रहेगा मौसम, बारिश-बर्फबारी पर सामने आया का बड़ा अपडेट

 

दो दिन उत्तराखंड में कैसे रहेगा मौसम, बारिश-बर्फबारी पर सामने आया का बड़ा अपडेट

 

उत्तराखंड के पहाड़ों में चोटियों पर हल्की बारिश और बर्फबारी हुई। मैदानों में ठंडी हवाएं चली। पूरे दिन पहाड़ी इलाकों में ऊंचाई पर बादल छाए रहे। जिसकी वजह से ठंड का अहसास हुआ। हालांकि देहरादून में दिन में धूप निकलने से अधिकतम तापमान 23 डिग्री पार कर गया।मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरकाशी और केदारनाथ में एक-एक एमएम, जानकी चट्टी में 3.5 एमएम, सोनप्रयाग और ऑली में 0.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। गुरुवार को जारी मौसम पूर्वानुमान में शुक्रवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश बर्फबारी की संभावना है।

देहरादून, टिहरी में भी हल्की बारिश का अनुमान है। तीन हजार मीटर व उससे अधिक ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मैदानी जिलों में 14 व 15 को घरे कोहरे की संभावना जताई गई है। हरिद्वार, उधमसिंहनगर जिलों के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने व शीत दिवस की स्थित बनी रह सकती है।

मौसम केन्द्र निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे के चलते 14 व 15 को दृश्यता प्रभावित रह सकती है। हवाई, सड़क यातायात में इससे दिक्कत रहेगी। लोगों को ठंड व कोहरे के मद्देनजर रात में यात्रा न करने की सलाह दी है।देहरादून में रात को बूंदाबांदी, दिन में खिली धूप बुधवार रात को दून में हल्की बूंदाबांदी हुई। जिससे रात को ठंड बढ़ गई। हालांकि गुरुवार दिन में अच्छी धूप खिली और अधिकतम तापमान 23 डिग्री चला गया। वहीं न्यूनतम पारा सात डिग्री दर्ज किया गया। मसूरी में भी मौसम सामान्य बना रहा।

केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री धाम सहित हर्षिल में बर्फबारी

केदरानाथ धाम, गंगोत्री धाम, यमुनोत्री धाम समेत हर्षिल धराली, मुखबा गांव सहित अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्र में जमकर बर्फबारी हुई है। जबकि जिला मुख्ययालय व अन्य आसपास के क्षेत्र में हल्की बारिश हुई। जिससे ठंड बढ़ गई है। वहीं बर्फबारी से हर्षिल क्षेत्र के काश्तकारों के चेहरे खिल उठे हैं।

काश्तकारों की माने तो साल की शुरुआती दौर में होने वाली यह बर्फबारी सेब की फसल के लिए लाभदायक है। उत्तरकाशी जिले में गत बुधवार को मौसम ने करवट बदली और देर रात को गोमुख, गंगोत्री धाम, नेलांग, हर्षिल, मुखबा, धराली, बगोरी, सुक्की, झाला, पुराली छोलमी सहित यमुनोत्री धाम व अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई, जो गुरुवार को भी जारी रही।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top