UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-बड़ा झटका ! अब इन स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा Whatsapp, आपका फोन लिस्ट में तो नहीं?

 

बड़ा झटका ! अब इन स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा Whatsapp, आपका फोन लिस्ट में तो नहीं?

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp का इस्तेमाल आप भी जरूर करते होंगे और दुनियाभर में इसके करोड़ों यूजर्स हैं। इन यूजर्स को बेहतर चैटिंग अनुभव देते रहने के लिए मेटा की ओनरशिप वाली मेसेजिंग ऐप पुराने डिवाइसेज के लिए सपोर्ट खत्म करती जाती है। एक बार फिर कुछ वॉट्सऐप यूजर्स के लिए बुरी खबर आई है और कंपनी ढेरों डिवाइसेज के लिए सपोर्ट खत्म करने जा रही है।

 

 

वॉट्सऐप ने आधिकारिक रिलीज में बताया है कि कंपनी इस साल के आखिरी दिन 31 दिसंबर से 49 स्मार्टफोन्स के लिए ऐप का सपोर्ट खत्म करने जा रही है। यानी कि इन डिवाइसेज में अब यूजर्स वॉट्सऐप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। अगर आपके पास इन डिवाइसेज की लिस्ट में शामिल कोई फोन है तो उसे अपग्रेड करने का वक्त आ गया है और चैटिंग जारी रखने के लिए आपको नया स्मार्टफोन खरीदना होगा।

 

कंपनी ने आधिकारिक बयान में बताई वजह वॉट्सऐप ने करीब 50 स्मार्टफोन्स के लिए सपोर्ट खत्म करने की जानकारी आधिकारिक बयान में दी है। कंपनी ने लिखा है, “लेटेस्ट फीचर्स का फायदा यूजर्स को देते रहने के लिए हम रूटीन के तौर पर पुराने • ऑपरेटिंग सिस्टम्स के लिए सपोर्ट खत्म करते रहते हैं, जिससे नए ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए ऐप डिवेलपमेंट किया जा सके। अगर आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ऐसा होता है तो इससे जुड़े रिमाइंडर्स देकर आपके डिवाइस अपग्रेड करने को कहा जाएगा।

 

“इन फोन्स में अब नहीं काम करेगा वॉट्सऐप 31 दिसंबर, 2022 से कंपनी Apple iPhone 5 और Apple iPhone 5c के लिए सपोर्ट खत्म कर रही है। जो एंड्रॉयड डिवाइसेज इस लिस्ट में हैं, उनमें Archos 53 Platinum, Grand S Flex ZTE, Grand X Quad V987 ZTE, HTC Desire 500, Huawei Ascend D, Huawei Ascend D1, Huawei Ascend D2, Huawei Ascend G740, Huawei Ascend Mate, Huawei Ascend P1, Quad XL, Lenovo A820, LG Enact, LG Lucid 2, LG Optimus 4X HD, LG Optimus F3, LG Optimus F3Q, LG Optimus F5, LG Optimus F6, LG Optimus F7, LG Optimus L2 II, LG Optimus L3 | और LG Optimus L3 || Dual शामिल हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

To Top