UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-बदरीनाथ-केदारनाथ, गंगोत्री चारों धामों में मौसम पर बड़ा अपडेट, ये ख़बर देखकर ही जाए चारधाम

बदरीनाथ-केदारनाथ, गंगोत्री चारों धामों में मौसम पर बड़ा अपडेट, उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिशउत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023: बदरीनाथ-केदारनाथ गंगोत्री समेत चारों धामों में उत्तराखंड मौसम पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

 

 

 

 

चार धाम यात्रा रूट पर उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश और बर्फबारी पर अपडेट है। यूपी, दिल्ली-एनसीआर, एमपी सहित देश के अन्य राज्यों से आने वाले तीर्थ यात्रियों को सतर्क रहने की जरूरत है।आपको बता दें कि चार धाम यात्रा रूट पर खराब मौसम में बारिश के बाद भूस्खलन से नेशनल हाईवे बंद हो जाता है। हाईवे बंद होने की वजह से तीर्थ यात्री घंटों तक हाईवे पर फंसे रहते हैं। राहत की बात यह रही है कि पिछले कई दिनों से उत्तराखंड में खराब मौसम के बाद पिछले तीन दिनों से चार धाम यात्रा रूट पर धूप खिली हुई है।

 

 

 

आईएमडी उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान की मानें तो उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में 13 मई से बारिश होगी। मौसम विभाग ने 16 मई तक चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ समेत अन्य जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं, मैदानी जिलों में तापमान बढ़ने का अंदेशा जताया है।

 

 

 

निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने कहा कि 13 से 16 तक पर्वतीय इलाकों में बारिश की संभावना है। वहीं 17 से 19 तक हल्की बारिश ऊंचाई वाले इलाकों में हो सकती है। दूसरी ओर, देहरादून, ऋषिकेश, रुद्रपुर, काशीपुर, हरिद्वार आदि मौदानी शहरों में सूरज की तपिश बढ़ने से तापमान बढ़ने लगे हैं।कई मैदानी शहरों में पिछले दो दिनों में तापमान में तीन से पांच डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पंतनगर का तापमान 36.5, मुक्तेश्वर का 24.8 और नई टिहरी का 26.1 दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक जा सकता है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top