UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-धाम में पूजा के नाम पर विदेशी दंपती से ठगी का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने राजस्थान में घर से दबोचा

 

 

Kedarnath: धाम में पूजा के नाम पर विदेशी दंपती से ठगी का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने राजस्थान में घर से दबोचाबाबा केदार की पूजा-अर्चना व दर्शन के लिए दंपती ने एक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग की थी।बुकिंगकर्ता ने ऑनलाइन महिला के खाते से 1.82 लाख निकाले। 24 सितंबर को जब वे केदारनाथ पहुंची तो उन्हें पता लगा कि उनके नाम पर कोई बुकिंग नहीं हो रखी है।

 

उन्होंने संबंधित व्यक्ति को कई बार फोन भी किए लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ मिला।बीते वर्ष केदारनाथ यात्रा में विदेशी परिवार से पूजा व दर्शन के नाम पर 1.82 लाख की ठगी के आरोपी को पुलिस ने उसके घर राजस्थान से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश करने के बाद उसे पुरसाड़ी जेल भेज दिया है

 

 

बीते वर्ष बाबा केदार के दर्शन व पूजा के लिए सोमेंद्रनाथ पात्रा पुत्र कृष्णापात्रा की पत्नी तनुश्री, निवासी 9-ए डिरगो व्हीलरस हिल, विक्टोरिया आस्ट्रेलिया से भारत आई थी। तब, उन्होंने बाबा केदार की पूजा-अर्चना व दर्शन के लिए एक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग की थी।

बुकिंगकर्ता ने ऑनलाइन महिला के खाते से 1.82 लाख निकाले। 24 सितंबर को जब वे केदारनाथ पहुंची तो उन्हें पता लगा कि उनके नाम पर कोई बुकिंग नहीं हो रखी है। उन्होंने संबंधित व्यक्ति को कई बार फोन भी किए लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ मिला।

11 अक्तूबर को महिला के पति सोमेंद्रनाथ ने मामले की शिकायत गुप्तकाशी थाना में की। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद पुलिस ने वेबसाइट संचालक के मोबाइल नंबर को सर्विलांस में रखने के साथ ही बैंक खाते की पूरी जानकारी जुटाई। पुलिस अधीक्षक डाॅ. विशाखा अशोक भदाणे ने सीओ विमल रावत के नेतृत्व में पुलिस की अलग-अलग टीमें गठित कर आरोपी को पकड़ने के लिए भेजा।

मोबाइल नंबरों की लोकेशन और सीडीआर के आधार पर पुलिस ने आरोपी इमरान पुत्र आशीन, निवासी कैथवाड़ा, जिला भरतपुर राजस्थान को उसके घर से गिरफ्तार किया। आरोपी से पूछताछ की गई। उसके पास से 95 हजार रुपये नकद व एक 63 हजार का मोबाइल फोन बरामद किया गया है। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने पुरसाड़ी जेल भेज दिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top