UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील; मास्क, और सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह

 

उत्तराखंड में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील; मास्क, और सोशल डिस्टेंसिंग की सला

चीन सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए सरकार सतर्क हो गई हैं। सचिव स्वास्थ्य डॉ.आर राजेश कुमार की ओर से सभी सीएमओ को अलर्ट रहने और कोविड पॉजिटिव मरीजों के 10 प्रतिशत सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा गया है।

केंद्र सरकार की ओर से एक दिन पूर्व ही कोरोना संक्रमण को लेकर एडवायजरी जारी की गई है। जिसमें सभी राज्यों को संक्रमण के स्तर और वायरस के म्यूटेशन पर नजर रखने को कहा गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की ओर से भेजे गए पत्र के बाद अब राज्य सरकार की ओर से सभी सीएमओ को इस संदर्भ में अलर्ट किया गया है। सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर राजेश कुमार ने बताया कि राज्य में मिलने वाले कुल कोविड पॉजिटिव मरीजों में से 10 प्रतिशत सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे।

राज्य में अभी दून मेडिकल कॉलेज और अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में जीनोम सीक्वेंसिंग की सुविधा है और सभी जिलों को अपने पॉजिटिव सैंपल दोनों लैब भेजने को कहा गया है। सचिव स्वास्थ्य ने राज्य के आम लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मास्क, सेनेटाइजेशन और सामाजिक दूरी का पालन अनिवार्य रूप से किया जाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top