UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-Agniveer Recruitment उत्तराखंड में भर्ती के लिए 15 मार्च तक आवेदन का मौका, पढ़ें ये जरूरी जानकारी

 

 

Agniveer Recruitment 2023: उत्तराखंड में भर्ती के लिए 15 मार्च तक आवेदन का मौका, पढ़ें ये जरूरी जानकारीऑनलाइन आवेदन करने के साथ उन्हें परीक्षा शुल्क जमा करना होगा जिसके लिए 500 रुपये निर्धारित हैं लेकिन युवाओं को 250 रुपये ही शुल्क देना होगा।सेना की दूसरी अग्नीवीर भर्ती की तैयारी तेज हो गई है।

 

 

अभ्यर्थी 15 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और 17 से ऑनलाइन परीक्षा शुरू होगी। अल्मोड़ा भर्ती कार्यालय के भर्ती अधिकारी कर्नल आदित्य मिश्रा ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में भर्ती से जुड़ी जानकारियां साझा कीं। उन्होंने बताया कि अल्मोड़ा कार्यालय के अधीन बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल और यूएसनगर जिले के युवा भर्ती के लिए 15 मार्च तक ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं।

 

 

ऑनलाइन आवेदन करने के साथ उन्हें परीक्षा शुल्क जमा करना होगा जिसके लिए 500 रुपये निर्धारित हैं लेकिन युवाओं को 250 रुपये ही शुल्क देना होगा। शेष 50 प्रतिशत शुल्क सेना जमा करेगी। इसके बाद 17 से 30 अप्रैल तक ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा होगी जिसमें सफल युवाओं को शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा और यही परीक्षा उनकी अग्निवीर बनने की राह तय करेगी।

 

खेल, एनसीसी और आईटीआई के मिलेंगे बोनस अंक
भर्ती अधिकारी कर्नल आदित्य मिश्रा ने बताया कि अग्निवीर भर्ती के लिए बोनस अंकों का निर्धारण किया गया है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को 20, राष्ट्रीय खिलाड़ी को 15, अंतर विश्वविद्यालय स्तर के खिलाड़ियों को 10, एनसीसी बी सर्टिफिकेट वाले युवाओं को 10, सी सर्टिफिकेट वाले युवाओं को 20 और गणतंत्र परेड में शामिल युवाओं को 25 बोनस अंक मिलेेंगे। इसी के आधार पर मेरिट बनेगी।

 

 

परीक्षा केंद्रों के लिए मिलेंगे पांच विकल्प
आदित्य मिश्रा ने बताया कि युवाओं को भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए पांच विकल्प मिलेंगे। उन्हें चुने गए पांच विकल्पों के आधार पर ही परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा। जनरल ड्यूटी, ट्रेड्समैन के लिए 10वीं, टेक्निकल, क्लर्क और स्टोरकीपर के लिए 12वीं पास होना अनिवार्य है। इस वर्ष 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी भी अग्निवीर के लिए आवेदन कर सकते हैं

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top