UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-सीएम धामी की सख़्ती के बाद अब अफसरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू, आयोग सार्वजनिक करेगा परीक्षा में धांधली करने वालों के नाम

 

अफसरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू, आयोग सार्वजनिक करेगा परीक्षा में धांधली करने वालों के नाम लेखपाल परीक्षा में 44 और एई-जेई परीक्षा में 12 अभ्यर्थी धांधली में लिप्त पाए गए हैं।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि एसआइटी पर्यवेक्षक एसएसपी अजय सिंह ने जांच में यह बात सामने आई है।

जवाब से संतुष्ट न होने पर आयोग इनके नाम सार्वजनिक करेगा

 

आयोग ने धांधली में लिप्त अभ्यर्थियों को नोटिस जारी करते हुए 15 दिन में अपना पक्ष रखने को कहा है। जवाब से संतुष्ट न होने पर आयोग इनके नाम सार्वजनिक करेगा। मामले की जांच अभी चल रही है।आशंका जताई गई है कि अभी कुछ और अभ्यार्थियों के नाम सामने आ सकते हैं। इसके अलावा आयोग से निलंबित अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी और संजीव कुमार के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

 

 

दागी अभ्यर्थियों को आयोग की परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा
सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि आयोग ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया है कि दागी अभ्यर्थियों को आयोग की परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा।उन्होंने बताया कि राजस्व उप निरीक्षक (पटवारी/लेखपाल) परीक्षा-2022, उत्तराखंड सम्मिलित राज्य (सिविल) प्रवर अधीनस्थ सेवा (मुख्य) परीक्षा-2021 और वन आरक्षी परीक्षा-2022 के पुराने प्रश्न पत्रों को नष्ट करते हुए उक्त परीक्षाओं के लिए विषय विशेषज्ञों के नए पैनल द्वारा नये प्रश्न पत्रों का निर्माण कड़ी सुरक्षा में कराया जा रहा

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top