UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-लंबे इंतजार के बाद केदारनाथ धाम में बर्फबारी का दौर शुरू, चोपता- तुंगनाथ में बर्फबारी होने से सैलानियों के खिले चेहरे

 

विश्व विख्यात केदारनाथ धाम में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार बर्फबारी शुरू हो गई है। बर्फबारी होने से धाम के तापमान में भारी गिरावट आ गई है। वहीं दूसरी ओर धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हो गये हैं। 2023 की पहली बर्फबारी धाम में हो रही है। बर्फबारी होने के बाद धाम में रह रहे मजदूर भी नीचे आने लगे हैं।

 

 

इसके अलावा द्वितीय केदार भगवान मदमहेश्वर और तृतीय केदार तुंगनाथ के साथ ही क्रौंच पर्वत पर विराजमान भगवान कार्तिकेय के धाम में भी बर्फबारी हुई है, जबकि चोपता – तुंगनाथ में बर्फबारी होने की खबर सुनते ही सैलानियों ने रुख करना शुरू कर दिया है।सैलानियों ने रुख करना शुरू कर दिया है।

 

 

विश्व विख्यात केदारनाथ धाम में वर्ष 2023 की पहली बर्फबारी हुई है। बर्फबारी होने के बाद धाम में भारी ठंड बढ़ गई है। इसके अलावा धाम में चल रहे द्वितीय चरण के पुर्निर्माण कार्य भी प्रभावित हो गये हैं। धाम में पिछले लंबे समय बाद बर्फबारी हुई है। पिछले वर्षों की बात करें तो इन दिनों केदारनाथ धाम पांच फीट से अधिक बर्फ से ढका रहता था,

 

 

लेकिन इस बार धाम में अधिक बर्फबारी नहीं हुई है। बर्फबारी नहीं होने का लाभ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों करने में मिला, लेकिन अब बर्फ गिरने के कारण धाम में चल रहे कार्य भी प्रभावित हो गये हैं और कार्यों में लगे मजदूर नीचे की ओट लौटने लगे हैं। फिलहाल पूरी केदारनगरी ने बर्फ की सफेद चादर ओढ दी है और धाम पूरी तरह से कोहरे की चपेट में भी आ गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top